Page Nav

HIDE

Gradient Skin

Gradient_Skin

Pages

बड़ी ख़बर

latest

असमय भारी बारिश से हुए फसल नुकसान का क्षतिपूर्ति राशि प्रदान किया गया

  जावेद खान ,अंतागढ़:अंतागढ़ ब्लॉक में बेमौसम बरसात ने किसानों की धान सहित अन्य फसलों को बर्बाद कर दिया विशेषकर जिन किसानों ने अपने धान के...

 



जावेद खान ,अंतागढ़:अंतागढ़ ब्लॉक में बेमौसम बरसात ने किसानों की धान सहित अन्य फसलों को बर्बाद कर दिया विशेषकर जिन किसानों ने अपने धान के फसल की कटाई कर ली थी और अचानक हुई बारिश की वजह से वह धान की फसल को नहीं उठा पाए जिससे उन्हें काफी नुकसान उठाना पड़ा



किसानों के हुए नुकसान को देखते हुए क्षेत्रीय विधायक अनूप नाग ने कांकेर कलेक्टर चंदन कुमार से बात कर जल्द ही किसानों को क्षतिपूर्ति राशि देने के सम्बंध में बात की गई , कलेक्टर कांकेर के निर्देश पर अंतागढ़ तहसील में किसानों का क्षतिपूर्ति प्रकरण बनाया गया, जिनमे अन्तागढ़ तहसील में कुल 326 किसानों का प्रकरण बनाया गया जिन्हें करीब 31लाख रुपये का बजट तैयार किया गया ।



आज विधायक कार्यालय में विधायक अनूप नाग द्वारा किसानों को क्षतिपूर्ति राशि का चेक प्रदान किया गया, जिसमे ग्राम बोंदानार, बिनापाल, टाडोकी सहित अन्य गांव के करीब 43 किसानों को चेक प्रदान किया गया।

विधायक अनूप नाग ने कहा कि प्राकृतिक आपदा की वजह से किसानों की फसलों का काफी नुकसान हुआ है हमारी सरकार इसके लिए चिंतित है और किसानों की तकलीफ को देखते हुए हमारे द्वारा किसानों को दो दिनों के भीतर सहायता राशि किसानों को प्रदाय की जा रही है जो एक उपलब्धि है जो पिछली किसी और सरकार ने नही कर किया।

ग्राम बोंदानार के किसान सुरेश कोमरा ने खुशी जाहिर करते हुए इतने जल्दी क्षतिपूर्ति राशि का चेक किए जाने पर विधायक अनूप नाग का आभार प्रकट किया उन्होंने कहा कि यह सहायता राशि अतिवृष्टि से हुए नुकसान की भरपाई तो नहीं कर सकेगी किंतु इस राशि से राहत जरूर मिलेगी।

No comments