Page Nav

HIDE

Gradient Skin

Gradient_Skin

Pages

बड़ी ख़बर

latest

उद्योग मंत्री कवासी लखमा ने फूड पार्कों के निर्माण कार्य जल्द शुरू करने के दिए निर्देश,मंत्री लखमा ने उद्योग विभाग के कार्य एवं योजनाओं की समीक्षा

  रायपुर, 17 नवंबर 2021/ वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री श्री कवासी लखमा ने आज उद्योग विभाग द्वारा संचालित कार्य एवं योजनाओं की समीक्षा की। उद्योग...

 


रायपुर, 17 नवंबर 2021/ वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री श्री कवासी लखमा ने आज उद्योग विभाग द्वारा संचालित कार्य एवं योजनाओं की समीक्षा की। उद्योग भवन में आयोजित इस समीक्षा बैठक में उन्होंने फूड पार्क के निर्माण, प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम, मुख्यमंत्री रोजगार योजना, उद्योगों को दी जाने वाली सब्सिडी एवं विभाग में संचालित अन्य योजनाओं की प्रगति के संबंध में विस्तार से जानकारी ली और अधिकारियों को आवश्यक दिशानिर्देश दिए।


उद्योग मंत्री श्री कवासी लखमा ने विभागीय समीक्षा के दौरान प्रदेश के सभी फूड पार्कों के प्रगति की जानकारी ली और निर्माण कार्य जल्द शुरू करने के निर्देश दिए। बैठक में उन्होंने प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम एवं मुख्यमंत्री रोजगार योजना के तहत अनुसूचित जाति एवं जनजाति तथा एवं अन्य पिछड़ा वर्ग के हितग्राहियों को लाभ दिए जाने के निर्देश दिए। मंत्री श्री लखमा ने बैठक में उद्योग विभाग के द्वारा सेवा एवं व्यवसाय के तहत लाभन्वित हितग्राहियों को दी जाने वाली सब्सिडी एवं लंबित प्रकरणों की समीक्षा की। इसके साथ ही उन्होंने विभाग में कलेक्टर दर में कार्यरत कर्मचारियों को नियमानुसार नियमितिकरण करने के निर्देश दिए। मंत्री श्री लखमा ने उद्योग भवन के निकट में सीएसआईडीसी द्वारा निर्मित व्यसायिक परिसर का अवलोकन कर आबंटन की कार्यवाही जल्द प्रारंभ करने के निर्देश दिए।


इस अवसर पर उद्योग विभाग के सचिव  मनोज पिंगुआ, सीएसआईडीसी के मैनेजिंग डायरेक्टर  सालोमन, उद्योग विभाग के अपर संचालक  प्रवीण कुमार शुक्ला एवं कार्यपालन अधिकारी श्री अनिल कुमार श्रीवास्तव सहित संबंधित विभाग के अधिकारी मौजूद थेे।

No comments