Page Nav

HIDE

Gradient Skin

Gradient_Skin

Pages

बड़ी ख़बर

latest

कई जिलों में बारिश की चेतावनी, सरगुजा संभाग में हीट वेव

रायपुर। छत्तीसगढ़ के सुकमा के बाद बीजापुर में मानसून की एंट्री हो गई है। प्रदेश में अगले 48 घंटे के दौरान मानसूनी गतिविधियां बढ़ेंगी, एक-दो ...

रायपुर। छत्तीसगढ़ के सुकमा के बाद बीजापुर में मानसून की एंट्री हो गई है। प्रदेश में अगले 48 घंटे के दौरान मानसूनी गतिविधियां बढ़ेंगी, एक-दो दिन में बस्तर के शेष हिस्से में मानसून सक्रिय हो जाएगा। मौसम विभाग ने सरगुजा संभाग में अगले 2 दिन हीटवेव चलने की चेतावनी दी है। वहीं बिलासपुर में बुधवार शाम 40 मिनट की बारिश से कई इलाकों में घरों और सड़कों पर जल भराव हो गया।

मौसम विज्ञानी के अनुसार उत्तरी और मध्य छत्तीसगढ़ के कुछ हिस्सों में अगले 3 दिनों में अधिकतम तापमान में एक से दो 2 डिग्री की वृद्धि होगी। वहीं रायपुर जिले के एक दो जगहों पर आज बारिश होगी, गरियाबंद, धमतरी, महासमुंद में भी बूंदाबांदी के आसार हैं। बालोद, राजनांदगांव के अलावा बस्तर संभाग के सभी जिलों में हल्की बारिश की संभावना है।

बुधवार शाम करीब 6 बजे अचानक मौसम ने करवट बदली और तेज हवाओं के साथ बारिश शुरू हो गई। करीब 40 मिनट के बारिश से लोगों को गर्मी से राहत जरूर दी लेकिन कई इलाकों में जलभराव की स्थिति बन गई। पुराना बस स्टैंड पर पानी भर जाने से खड़े वाहन पानी में फंस गए और राहगीरों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा। विनोबा नगर और हंसा विहार में घरों और दुकानों में पानी घुस गया। सरकंडा और तोरवा इलाकों में पानी की निकासी की उचित व्यवस्था न होने के कारण लोगों के घरों और सड़कों पानी भर गया।

सिरगिट्टी क्षेत्र में भी जलभराव की स्थिति बनी रही। बता दें नगर निगम बारिश से पहले हर साल जलभराव की समस्या से निपटने करोड़ों पर खर्च करता है। पिछले साल 50 करोड़ रूपए की लागत से छोटे-बड़े नाले और नालियों का निर्माण कराया गया। लेकिन, इसके बाद भी शहर में बारिश के दौरान जलभराव की समस्या दूर नहीं हो पा रही है।


No comments