Page Nav

HIDE

Gradient Skin

Gradient_Skin

Pages

बड़ी ख़बर

latest

बर्फ विनिर्माता संस्थानों का खाद्य सुरक्षा विभाग ने किया निरीक्षण

  कोण्डागांव । ग्रीष्म ऋतु को देखते हुए कलेक्टर कुणाल दुदावत के निर्देशानुसार जिला खाद्य सुरक्षा अधिकारी डी के देवांगन द्वारा कोण्डागांव के ...

 

कोण्डागांव । ग्रीष्म ऋतु को देखते हुए कलेक्टर कुणाल दुदावत के निर्देशानुसार जिला खाद्य सुरक्षा अधिकारी डी के देवांगन द्वारा कोण्डागांव के बर्फ विनिर्माताओं के संस्थानों का आकस्मिक निरीक्षण किया । जहां ग्रीष्म ऋतु में आईस लोली, कैण्डी और शीतल पेय पदार्थों को ठण्डा करने के लिए बर्फ की मांग बढ जाती है।

ऐसे में इनकी गुणवत्ता परखने के लिए खाद्य सुरक्षा अधिकारी डीके देवांगन द्वारा कोण्डागांव के दो बर्फ विनिर्माताओं देवांगन आईस फैक्ट्री और विजय आईस फैक्ट्री में दबिश दी। देवांगन आईस फैक्ट्री से आईस लोली का नमूना लेकर जांच के लिए राज्य खाद्य परीक्षण प्रयोगशाला रायपुर भेज दिया गया है जबकि विजय आईस फैक्ट्री में निरीक्षण के दौरान परिसर में साफ सफाई में कमी और अव्यवस्था पाई गई। जिस पर विनिर्माता को फटकार लगाते हुए 07 दिवसों के भीतर व्यवस्था ठीक करने की चेतावनी दी गई। व्यवस्था दुरूस्त नहीं करने पर लायसेंस रद्द करने की कार्यवाही की जावेगी। शीतल पेय पदार्थों की जांच व नमूना संग्रहण की कार्यवाही पूरे गर्मी भर की जाएगी।


No comments