Page Nav

HIDE

Gradient Skin

Gradient_Skin

Pages

बड़ी ख़बर

latest

सूने मकान का ताला तोड़कर चोरी की घटना को अंजाम देने वाले 02 आरोपी एवं विधि के साथ संघर्षरत 01 बालक सहित कुल 03 गिरफ्तार

  रायपुर, 09.11.2023: - प्रार्थिया शबनम ईकबाल ने थाना पंडरी में रिपोर्ट दर्ज कराया कि वह अवंति गार्डन कालोनी दलदल सिवनी पंडरी रायपुर में रहत...

 


रायपुर, 09.11.2023: - प्रार्थिया शबनम ईकबाल ने थाना पंडरी में रिपोर्ट दर्ज कराया कि वह अवंति गार्डन कालोनी दलदल सिवनी पंडरी रायपुर में रहती है तथा गृहणी है। प्रार्थिया के पति शौकत इकबाल एल आई सी आफिस पंडरी रायपुर में सीनियर ब्रांच मैनेजर के पद पर कार्यरत है। दिनांक 06.11.2023 के सुबह लगभग 07ः00 बजे प्रार्थिया अपने पति को उपचार हेतु रामकृष्ण अस्पताल पचपेडी नाका रायपुर में भर्ती कर घर वापस आयी फिर दिनांक 06.11.2023 के लगभग शाम 04.00 बजे अपने घर को ताला बंद कर सामने का दोनों लाईट चालू कर रामकृष्ण अस्पताल पचपेडी नाका चली गयी तथा रात्रि में अस्पताल में ही रूकी। दिनाक 07.11.2023 को सुबह प्रार्थिया के घर काम करने वाली नौकरानी ने प्रार्थिया के मोबाईल फोन में फोन कर बताया कि घर के दरवाजे का ताला टूटा हुआ है तथा घर में चोरी हो गया है जिस पर प्रार्थिया घर आकर देखी तो उसके मकान के दरवाजा में लगे ताला को कोई अज्ञात आरोपी किसी राड से तोड कर घर अंदर प्रवेश कर घर में रखें तीनों आलमारी का ताला खोलकर आलमारी में रखे कपडों व सामान को बाहर फेंककर आलमारी में रखे नगदी रकम व सोने चांदी के जेवरात को चोरी कर ले गया था। प्रार्थिया की रिपोर्ट पर अज्ञात आरोपी के विरूद्ध थाना पंडरी में अपराध क्रमांक 356/23 धारा 457, 380 भादवि. का अपराध पंजीबद्ध किया गया। 


  चोरी की घटना को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रशांत अग्रवाल द्वारा गंभीरता से लेते हुए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर लखन पटले, नगर पुलिस अधीक्षक सिविल लाईन मनोज ध्रुव तथा थाना प्रभारी पंडरी को अज्ञात आरोपी की पतासाजी कर जल्द से जल्द गिरफ्तार करने निर्देशित किया गया। जिस पर वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन व थाना प्रभारी पंडरी के नेतृत्व में थाना पंडरी पुलिस की टीम द्वारा घटना के संबंध में प्रार्थिया एवं उसकी नौकरानी सहित आसपास के लोगों से विस्तृत पूछताछ करते हुए अज्ञात आरोपी की पतासाजी करना प्रारंभ किया गया। टीम के सदस्यों द्वारा घटना स्थल व उसके आसपास लगे सी.सी.टी.व्ही. कैमरों के फुटेजों का अवलोकन करने के साथ ही प्रकरण में मुखबीर लगाकर भी अज्ञात आरोपी को चिन्हांकित करने के प्रयास किये जा रहे थे। इसी दौरान अज्ञात आरोपी की गिरफ्तारी मंे लगी टीम के सदस्यों को घटना में संलिप्त आरोपी पंडरी निवासी अमीर खान, करण ताण्डी एवं विधि के साथ संघर्षरत एक बालक के संबंध में महत्वपूर्ण सूचना प्राप्त हुई जिस पर टीम के सदस्यों द्वारा अमीर खान, करण ताण्डी एवं विधि के साथ संघर्षरत बालक की पतासाजी कर पकड़ा गया। प्राप्त साक्ष्यों के आधार पर तीनों से चोरी की घटना के संबंध में कड़ाई से पूछताछ करने पर तीनों के द्वारा चोरी की उक्त घटना को अंजाम देना बताया गया। 


 जिस पर तीनों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से चोरी की संपूर्ण मशरूका सोने-चांदी के जेवरात एवं नगदी रकम जुमला कीमती लगभग 1,00,000/- रूपये जप्त कर प्रकरण में धारा 34 भादवि. जोड़ी जाकर तीनों के विरूद्ध कार्यवाही किया गया।  


गिरफ्तार

 

01. अमीर खान पिता तुफेल खान उम्र 20 साल निवासी प्रेमनगर मोवा नवनिहाल स्कुल के पास थाना पंडरी रायपुर।

 

02. करण ताण्डी पिता राम ताण्डी उम्र 19 साल निवासी देवागुण्डा थाना नारला जिला कालाहाण्डी ओडिशा। हाल पता - आदर्श नगर सतनाम भवन गली मोवा पंडरी रायपुर।

  

03. विधि के साथ संघर्षरत एक बालक।

No comments