Page Nav

HIDE

Gradient Skin

Gradient_Skin

Pages

बड़ी ख़बर

latest

कार से मिला 9.40 लाख, ट्रांसफर कराने व नौकरी लगाने के नाम पर आवेदन भी,जांच में जुटी पुलिस

  कार से जा रहे युवक को पुलिस ने पकड़कर जांच की तो युवक के पास से 9 लाख 40 हजार रुपए मिले। साथ ही युवक के पास से किसी का ट्रांसफर कराने के लि...

 


कार से जा रहे युवक को पुलिस ने पकड़कर जांच की तो युवक के पास से 9 लाख 40 हजार रुपए मिले। साथ ही युवक के पास से किसी का ट्रांसफर कराने के लिए दिया हुआ आवेदन मिला तो किसी ने नौकरी लगाने के लिए आवेदन किया हुआ था। पुलिस ने प्रथम दृष्टया चोरी का मामला दर्ज कर रकम और कार को जब्त कर लिया है।


शिवरीनारायण पुलिस को शुक्रवार की देर रात मुखबीर से सूचना मिली कि सफेद रंग की कार क्रमांक सीजी 12 एआर 6374 में एक युवक निकला है। बड़ी रकम लेकर शिवरीनारायण की ओर आने की सूचना पर पुलिस ने पेट्रोल पंप के पास उस युवक को पकड़ने की प्लानिंग की और नाकाबंदी कर सफेद रंग की कार का इंतजार करने लगी। कुछ देर बार पामगढ़-खरौद की ओर से वही कार जहां पर पुलिस ने घेराबंदी की थी। वहां पर पहुंची।


पुलिस ने कार को रोका। कार उरगा थाना क्षेत्र के ग्राम सेमीपाली निवासी युवक सम्राट दिवाकर चला रहा था। पुलिस ने कार की तलाशी ली जो उसके पास से पॉलिथीन में 9 लाख 40 हजार रुपए मिले। इसके अलावा युवक के पास से किसी का ट्रांसफर कराने के लिए दिया हुआ आवेदन मिला तो किसी ने नौकरी लगाने के लिए आवेदन किया हुआ था। पुलिस ने आवेदन पत्रों के आधार पर आवेदकों से संपर्क किया, लेकिन कोई नहीं आया। इतनी बड़ी राशि मिलने पर पुलिस कार सहित युवक को थाना लेकर पहुंची। यहां पुलिस ने उससे पैसे के बारे में जानकारी मांगी तो वह बता नहीं सका। पुलिस ने रकम चोरी के संदेह में जब्त किया व कार भी जब्त किया गया।


स्टैंप, कोरे लेटर पैड, आवेदन भी मिले

टीआई रविंद्र अनंत ने बताया कार की जांच के दौरान पुलिस को युवक से कई ऐसी चीजें मिली जो चौंकाने वाली है। इन सामानों के मिलने से पुलिस को अंदेशा है कि यह युवक जालसाज अथवा ठग भी हो सकता है। पुलिस को उसके पास से विभिन्न जनप्रतिनिधियों के 12 अलग अलग सील मिली है। कोरे लेटर पैड के साथ ही विभिन्न विभागों में नौकरी लगाने व सरकारी अधिकारियों, कर्मचारियों द्वारा ट्रांसफर कराने के लिए लिखे गए पत्र भी पुलिस को मिले हैं। इन दस्तावेजों से पुलिस इसे प्रोफेशनल ठग भी मान रही है।


आवेदकों काे बुलाया पुलिस ने


पुलिस ने युवक के पास से मिली आवेदन पत्रों में लिखे फोन नंबर के आधार पर ऐसे लोगों को भी बुलाया है, जिन्होंने या तो ट्रांसफर कराने के लिए आवेदन दिया है या फिर नौकरी लगाने के नाम पर आवेदन किया हुआ है। शनिवार को तो काेई नहीं पहुंचा, लेकिन पुलिस को उम्मीद है कि सोमवार तक ऐसे लोग पहुंच ही जाएंगे।


पैसा कहां से लाया यह नहीं बताया

युवक के पास से बड़ी रकम बरामद हुई है, युवक कुछ दिन खरौद में भी रहा है। अभी वह पैसा कहां से लाया यह नहीं बताया है। युवक के पास से कुछ आवेदन नौकरी लगाने व ट्रांसफर कराने का भी मिला है। इससे इस युवक के ठग होने की भी संभावना है। लोगों को बुलाया गया है। वे नहीं आए अभी 379 के तहत मामला दर्ज किया गया है।


विजय अग्रवाल, एसपी, जांजगीर-चांपा

No comments