Page Nav

HIDE

Gradient Skin

Gradient_Skin

Pages

बड़ी ख़बर

latest

बीजापुर शहरवासियों को मिली 11 करोड़ रूपए के विकास कार्यों की सौगात,तेजी से बदल रहा है बीजापुर : उद्योग मंत्री लखमा

  उद्योग मंत्री कवासी लखमा ने बीजापुर शहरवासियों को 11 करोड़ 30 लाख रूपए के विकास कार्यों की सौगात दी। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि बीजापुर मे...

 


उद्योग मंत्री कवासी लखमा ने बीजापुर शहरवासियों को 11 करोड़ 30 लाख रूपए के विकास कार्यों की सौगात दी। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि बीजापुर में अब तेजी से बदलाव हो रहा है। लोग मुख्यधारा से जुड़ते जा रहे हैं। अब यहां स्कूल की घंटियां सुनाई पड़ती हैं, उन्होेंने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में आदिवासी अंचलों का विकास प्राथमिकता से हो रहा है। 


उद्योग मंत्री लखमा ने कहा कि मुख्यमंत्री बघेल के पहल से किसानों को कर्ज के बोझ से मुक्ति मिली है, वनअधिकार पट्टे मिलने से आदिवासियों को खेती-किसानी से जुड़ते जा रहे हैं। भूमि समतलीकरण, डबरी निर्माण किया जा रहा है। किसानों की आमदनी में वृद्धि के लिए उन्हें बागवानी, उद्यानिकी फसलों एवं पशुपालन से जुड़ने के लिए प्रेरित किया जा रहा है। समर्थन मूल्य पर धान खरीदी एवं राजीव गांधी किसान न्याय योजना से किसान समृद्ध और खुशहाल हो रहे हैं। पंजीकृत किसानों की संख्या में लगातार वृद्धि हो रही है। पहली बार शहरी क्षेत्रों में भी वनअधिकार पट्टा दिया जा रहा है। वहीं किसान, गायता पेरमा मांझी को राजीव गांधी ग्रामीण भूमिहीन मजदूर न्याय योजना में साल में 7 हजार रूपए दिए जा रहे हैं। क्षेत्रीय विधायक विक्रम मंडावी ने विकास कार्यों के सौगात देने के लिए उद्योग मंत्री कवासी लखमा के प्रति आभार व्यक्त किया।



उद्योग मंत्री लखमा ने 9 करोड़ 62 लाख की लागत से 85 कार्यों का भूमिपूजन किया। इनमें मुख्य रूप से बीजापुर शहर के वार्डों में 4 करोड़ 96 लाख रूपए की लागत से सीसी सड़क, आरसीसी नाली एवं आरसीसी पुलिया निर्माण, एक करोड़ 92 लाख की लागत से नया बस स्टैण्ड बीजापुर में व्यवसायिक परिसर, लगभग दो करोड़ की लगात से विभिन्न वार्डों में सामुदायिक भवन, रंगमंच, सीसी सड़क, आरसीसी नाली एवं आरसीसी पुलिया निर्माा और 64.74 लाख रूपए की लागत से जिला खनिज संस्थान न्यास निधि अर्न्तगत 05 कार्य शामिल है। इसी प्रकार उन्होंने डीएमएफ मद से एक करोड़ 70 लाख की लागत से विभिन्न वार्डो में निर्मित सीसी सड़क, आरसीसी नाली, मुक्तिधाम उन्नयन आदि के 18 कार्यों का लोकार्पण किया। इस मौके पर जिला पंचायत अध्यक्ष शंकर कुड़ियम, उपाध्यक्ष कमलेश कारम, जिला पंचायत एवं बस्तर विकास प्राधिकरण के सदस्य नीना रावतिया उद्दे, कृषक कल्याण बोर्ड के सदस्य बसंत राव ताटी, नगर पालिका अध्यक्ष बेनहूर रावतिया, राज्य युवा आयोग के सदस्य प्रवीण डोंगरे, खाद्य आयोग के सदस्य इम्तियाज खान सहित अनेक जनप्रतिनिधि, अधिकारी-कर्मचारी एवं गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।

No comments