Page Nav

HIDE

Gradient Skin

Gradient_Skin

Pages

बड़ी ख़बर

latest

छत्तीसगढ़ के एक गांव में यूट्यूब वीडियो बना कर कई लोग बन चुके स्टार, बेरोजगारी दूर करने की कर रहे कोशिश

  देश में बेरोजगारी (Unemployment) इतनी बढ़ गयी है की किसी को भी हांथ-हांथ रख कर बैठे नहीं रहना चाहिए। ये बात साबित की है छत्तीसगढ़ के तुलसी ग...

 


देश में बेरोजगारी (Unemployment) इतनी बढ़ गयी है की किसी को भी हांथ-हांथ रख कर बैठे नहीं रहना चाहिए। ये बात साबित की है छत्तीसगढ़ के तुलसी गांव के लोगों ने। बीते रविवार छत्तीसगढ़ के तुलसी गांव में कुछ लोग आपस में बातचीत कर रहे थे। उनमें कुछ बच्चे थे। कुछ बुजुर्ग (elderly) भी। चर्चा किसी त्योहार (festival) या किसी पर्व का नहीं हो रहा था बल्कि चर्चा यूट्यूब के वीडियो(youtube videos) के स्क्रीप्ट का हो रहा था। वो लोग आपस में बात कर रहे थे कि वीडियो में कैसा गीत रखा जाए।

छत्तीसगढ़ का कॉमेडियन गांव
वीडियो के स्क्रिप्ट लिखने वाले ज्ञानेंद्र शुक्ला कोई इमोशनल गीत रखना चाहते हैं लेकिन वीडियो में लीड रोल निभा रहे मनोज यादव कुछ और ही चाहते हैं। मनोज कहते हैं कि हम लोग यहां अपने वीडियो के बारे में बात कर रहे हैं जो हम बनाने वाले हैं। वो आगे कहते हैं कि ऐसा चर्चा अब तुलसी गांव में आम हो गया है। यह गांव अब पूरे छत्तीसगढ़ में कॉमेडियन के गांव के नाम से जाना जा रहा है।

ऐसा गांव जहां 1000 कलाकार रहते हैं
तुलसी गांव राजधानी रायपुर से 45 किलोमीटर की दूरी पर है। इस गांव में कुल 3000 लोग हैं। इनमें से 1000 लोग ऐसे हैं जो किसी न किसी यूट्यूब चैनल पर कॉमेडी करते हैं। यह कलाकार सिर्फ यूट्यूब पर ही नहीं बल्कि सभी सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म पर हैं।

गांव के पास कुल 6 यूट्यूब चैनल
इस गांव के पास कुल 6 यूट्यूब चैनल हैं। यह कलाकार हर हफ्ते एक नया वीडियो अपने चैनल पर डाल देते हैं। Being Chhattisgarhiya नाम के चैनल पर 1,15,000 सब्सक्राइबर हैं। वहीं Nimga Chhattisgarhiya चैनल पर 1,15,000 सब्सक्राइबर हैं। ऐसे ही इस गांव के कलाकारों द्वारा बनाए वीडियो पूरे छत्तीसगढ़ के साथ-साथ देश भर में देखे जा रहे हैं। Being Chhattisgarhiya इस गांव का पहला यूट्यूब चैनल है।

No comments