Page Nav

HIDE

Gradient Skin

Gradient_Skin

Pages

बड़ी ख़बर

latest

सांसद प्रज्ञा ठाकुर का भोपाल की जामा मस्जिद को लेकर बड़ा बयान, जानिए क्या कहा

  ज्ञानवापी मस्जिद के बाद भोपाल की जामा मस्जिद को लेकर भोपाल सांसद साध्वी प्रज्ञा ठाकुर का बड़ा बयान सामने आया है. उन्होंने कहा कि हिन्दूओं ...

 


ज्ञानवापी मस्जिद के बाद भोपाल की जामा मस्जिद को लेकर भोपाल सांसद साध्वी प्रज्ञा ठाकुर का बड़ा बयान सामने आया है. उन्होंने कहा कि हिन्दूओं ने कभी किसी का धार्मिक स्थल तोड़कर अपना धार्मिक स्थल नहीं बनाया है, हां मंदिरों को तोड़कर मस्जिदें जरुर बनाई गई हैं. जहां कुठाराघात किया गया है, किसी को ठेस पहुंचाया गया हो ऐसे मुद्दों पर विचार करना चाहिए.


मंदिर तोड़ कर मस्जिद बनाई

साध्वी प्रज्ञा ने कहा कि मंदिरों को तोड़कर जरुर मस्जिदें बनाई गई हैं और इसलिए हर हिंदू को आगे आना चाहिए. साध्वी ने ये भी कहा कि अगर संस्कृति बचाओ मंच के दावे में कुछ सत्यता है तो इसकी जांच होनी चाहिए.


हिंदूओं ने मस्जिद नहीं तोड़ी

ज्ञानवापी मस्जिद को लेकर सांसद साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने कहा कि जिस तरह से सत्य सामने आ रहे हैं प्रत्येक प्रत्येक सनातनी को आगे आना चाहिए,आक्रांताओं ने जो किया वो स्वीकार्य नहीं है. हिन्दुओं ने किसी के धार्मिक स्थल को तोड़कर अपना स्थल नहीं बनाया.


संस्कृति बचाओ मंच ने किया है दावा

बता दें कि शहर के भोपाल चौक बाजार में स्थित जामा मस्जिद (Jama Masjid of Bhopal) में पुरातत्व सर्वेक्षण की मांग संस्कृति बचाओ मंच ने की है. संस्कृति बचाओ मंच ने गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा को ज्ञापन देकर कहा है कि भोपाल चौक बाजार स्थित जामा मस्जिद पुराना शिव मंदिर है और इसका पता पुरातत्व विभाग से सर्वेक्षण से चल सकता है इसलिए जामा मस्जिद का सर्वे कराया जाए.



No comments