Page Nav

HIDE

Gradient Skin

Gradient_Skin

Pages

बड़ी ख़बर

latest

कलेक्टर ने जलजीवन मिशन की साप्ताहिक बैठक लेकर की कार्य-प्रगति की समीक्षा

  जलजीवन मिशन के तहत गठित जिला जल एवं स्वच्छता समिति की 39वीं साप्ताहिक बैठक आज सुबह कलेक्टर  पी.एस. एल्मा की अध्यक्षता में आयोजित की गई, जि...

 


जलजीवन मिशन के तहत गठित जिला जल एवं स्वच्छता समिति की 39वीं साप्ताहिक बैठक आज सुबह कलेक्टर  पी.एस. एल्मा की अध्यक्षता में आयोजित की गई, जिसमें उन्होंने विभिन्न योजनाओं के अब तक के निर्माण कार्यों की प्रगति की समीक्षा की। इस अवसर पर उन्होंने स्वीकृत योजनाओं के तहत कार्यों को शीघ्रता से शुरू कराने और प्रगतिरत कार्यों को जल्द, किन्तु गुणवत्ता के साथ पूरा कराने के लिए कार्यपालन अभियंता लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग को निर्देेशित किया। बैठक में उन्होंने विभिन्न योजनाओं के तहत स्वीकृत कार्यों की प्रशासकीय स्वीकृति प्रदान की।

    कलेक्टोरेट सभाकक्ष में आज सुबह 10 बजे से आयोजित बैठक में कलेक्टर ने रेट्रोफिटिंग योजना के तहत कुछ जगहों पर काम शुरू नहीं करने वाले ठेकेदारों को जल्द से जल्द प्रारम्भ कराने के लिए कार्यपालन अभियंता को निर्देशित किया। इस दौरान उन्होंने योजनावार पाइपलाइन बिछाने और टंकी स्थापित करने संबंधी कामों के बारे में जानकारी ली। लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के कार्यपालन अभियंता ने बताया कि जलजीवन मिशन के तहत रेट्रोफिटिंग जलप्रदाय योजना के तहत सभी 262 योजनाओं की तकनीकी व प्रशासकीय स्वीकृति मिल चुकी है जिनमें से 259 का कार्यादेश जारी हो गया है और 239 कार्य प्रगति पर है। इसी तरह सिंगल विलेज जलप्रदाय योजना के बारे में जानकारी देते हुए बताया गया कि 361 के लक्ष्य के विरूद्ध 315 की तकनीकी स्वीकृति और 296 की प्रशासकीय स्वीकृति प्राप्त हो चुकी है जिनमें से 180 के विरूद्ध कार्यादेश जारी किए जा चुके हैं और 102 कार्य प्रगतिरत हैं। सोलर आधारिीत पेयजल योजनाओं के बारे में बताया गया कि सभी 80 तैयार योजनाओं पर कार्य जारी है तथा 14 योजनाएं पूर्ण हो चुकी हैं।

    बैठक में कलेक्टर ने सिंगल विलेज योजना के तहत 19 ग्रामों में 33 योजनाओं की प्रशासकीय स्वीकृति प्रदान की। साथ ही प्रशिक्षण एवं क्षमता निर्माण कार्यक्रम के लिए अनुमोदन हेतु प्रशासकीय स्वीकृति मंजूर की। इसी तरह मद परिवर्तन और प्रस्तावित रूद्री समूह जलप्रदाय योजना के डीपीआर का अनुमोदन कलेक्टर द्वारा बैठक में किया गया, जिसे उच्च कार्यालय को प्रेषित किया जाएगा। इस अवसर पर जिला पंचायत की सी.ई.ओ.  प्रियंका महोबिया सहित संबंधित विभाग के अधिकारीगण उपस्थित थे।

No comments