Page Nav

HIDE

Gradient Skin

Gradient_Skin

Pages

बड़ी ख़बर

latest

कोंडागांव पुलिस द्वारा महिलाओ के लिए शुरू की गई अभिव्यक्ति ऐप की शासकीय नर्सिंग स्कूल एवं छात्रावास में दी गई जानकारी

  छत्तीसगढ की महिलाओं की सुरक्षा के लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अभिव्यक्ति ऐप लांच किया है। इस ऐप को छत्तीसगढ़ के पुलिस विभाग द्वारा तैयार ...

 



छत्तीसगढ की महिलाओं की सुरक्षा के लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अभिव्यक्ति ऐप लांच किया है। इस ऐप को छत्तीसगढ़ के पुलिस विभाग द्वारा तैयार किया गया है। छत्तीसगढ़ सरकार के अभिव्यक्ति ऐप के माध्यम से राज्य की महिलाओं को तत्काल सहायता मिलेगी। यूजर की लोकेशन के हिसाब से एसओएस(SOS) बटन दबाते ही यूजर के पास त्वरित पुलिस सहायता पहुंचेगी। इसके अलावा इस ऐप के माध्यम से महिलाएं कहीं से भी अपनी शिकायत पुलिस के पास दर्ज करा सकेंगी। यानी अब महिलाओं को थाने जाने की भी जरूरत नहीं पड़ेगी। इसके अलावा राज्य की महिलाएं अब अपनी सुरक्षा को लेकर सुझाव भी पुलिस विभाग तक पहुंचा सकेंगी।






                   

पुलिस अधीक्षक कोण्डागांव दिव्यांग पटेल (भा.पु.से.) के आदेश से एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राहुल देव शर्मा के निर्देशन में कोण्डागांव जिले में अभिव्यक्ति ऐप का व्यापक प्रचार प्रसार किया जा रहा। जिससे जिले की महिलाएं शासन की मंशा के अनुरूप अभिव्यक्ति ऐप से लाभान्वित हो सके।



 इसी कड़ी में आज कोंडागांव शहर में उप पुलिस अधीक्षक प्रतिभा चंद्रा के नेतृत्व मे "शासकीय नर्सिंग स्कूल एवं छात्रावास" कोंडागांव में अभिव्यक्ति ऐप का प्रचार प्रसार किया गया। इस ऐप के इस्तमाल के लिए सबसे पहले महिलाओ को अपने मोबाईल फोन में प्ले स्टोर से अभिव्यक्ति ऐप डाउनलोड करना है, जिसमें उन्हें साईन इन करना है, अपना मोबाईल नंबर डालना है, ओटीपी आयेगा उसे ऐप में डालना है, केवायसी अपडेट करना है, जिसके बाद महिलाए कभी भी इस ऐप के माध्यम से अपनी शिकायत अपलोड कर तुरंत पुलिस की सहायता प्राप्त कर सकती है।



कार्यक्रम के दौरान डीएसपी प्रतिभा चंद्रा एवं टीम द्वारा शासकीय नर्सिंग छात्रावास में निवासरत महिलाओं/बालिकाओं के मोबाइल में अभिव्यक्ति ऐप डाउनलोड करा कर प्रायोगिक तौर पर एस.ओ.एस. बटन दबाकर आपातकाल मे उपयोग के लिए अभ्यास भी कराया गया। जिसमें एस.ओ.एस. बटन दबाते ही कुछ सेकंड में पुलिस मुख्यालय से महिला के पास कॉल आया एवं परेशानी के संबंध में पूछताछ की गई।


No comments