Page Nav

HIDE

Gradient Skin

Gradient_Skin

Pages

बड़ी ख़बर

latest

गांधी परिवार के लिए गोवा सिर्फ एक वेकेशन स्पॉट- अमित शाह

  केंद्रीय गृह मंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता अमित शाह (Amit Shah) आज गोवा (Goa) दौरे पर हैं. यहां पोंडा के सन ग्रेस गार्डन में एक जनसभा को ...

 



केंद्रीय गृह मंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता अमित शाह (Amit Shah) आज गोवा (Goa) दौरे पर हैं. यहां पोंडा के सन ग्रेस गार्डन में एक जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि डबल इंजन सरकार से ही यहां का विकास संभव है. अपने संबोधन के दौरान अमित शाह ने कहा कि मैं गोवा की जनता को कहने आया हूं कि गोवा का विकास, अगर कोई कर सकता है, गोवा को सुरक्षा अगर कोई दे सकता है, गोवा का पर्यटन अगर काई बढ़ा सकता है, गोवा को युवाओं को रोजगार अगर कोई दे सकता है तो केवल और केवल भाजपा सरकार दे सकती है.


शाह ने कहा कि बीजेपी ने गोवा में संतुलित तरीके से विकास किया है.इंडस्ट्री आई हैं, इंफ्रास्ट्रक्चर बढ़ा है, व्यक्ति के विकास की योजनाएं आगे बढ़ी हैं, गरीब कल्याण का भी काम हुआ है. मोदी सरकार ने यहां हर गरीबों के लिए काम किया है. हर गरीब के घर में बिजली पहुंचाई. केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा कि बीजेपी एक जिम्मेदार राजनीतिक पार्टी है और हम देश को विकास के साथ आगे ले जा रहे हैं. पिछले 7 वर्षों में पीएम मोदी ने इसे आगे बढ़ाया है. हमारी अर्थव्यवस्था 11वें स्थान पर थी, अब हम 5वें स्थान पर हैं. यह काम पीएम मोदी ने किया है. हम हमेशा जो वादे करते हैं उसे पूरा करते हैं.


गांधी परिवार के लिए गोवा सिर्फ एक वेकेशन स्पॉट- अमित शाह

पोंडा में केंद्रीय गृह मंत्री और भाजपा नेता अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि गांधी परिवार के लिए गोवा सिर्फ एक वेकेशन स्पॉट है. हमने राज्य का बजट 432 करोड़ (2013-14) से बढ़ाकर 2,567 करोड़ (वर्ष 2021) कर दिया है. पूर्व मुख्यमंत्री दिगंबर कामत ने बुनियादी ढांचे के विकास पर कुछ नहीं किया. हमने जो वादा किया था वो किया. अमित शाह ने कहा कि गोवा के लोगों को भाजपा के ‘गोल्डन गोवा’ और कांग्रेस के ‘गांधी परिवार का गोवा’ में से किसी एक को चुनना होगा.


अमित शाह ने बोरिम के साईं बाबा मंदिर में पूजा की

इससे पहले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बोरिम के साईं बाबा मंदिर में पूजा की. इस दौरान उनके साथ मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत भी मौजूद रहे. बता दें कि चुनाव आयोग द्वारा इस महीने की शुरुआत में पांच राज्यों में विधानसभा चुनावों (Assembly election) के लिए चुनाव कार्यक्रम की घोषणा के बाद से शाह लगातार व्यस्त हैं.


पोंडा में रैली खत्म करने के बाद वो शाम 5 बजे सांवोर्देम में घर-घर जाकर प्रचार करेंगे और शहर के शारदा मंदिर बहुउद्देशीय हॉल में एक अन्य जनसभा को संबोधित करेंगे. उनकी दिन भर की यात्रा टाउन हॉल और वास्को में अम्ब्रेला अभियान के शुभारंभ के साथ समाप्त होगी. बता दें कि पिछले हफ्ते ECI ने 31 जनवरी तक ओमिक्रॉन और कोविड -19 की तीसरी लहर के मद्देनजर सभी मतदान वाले राज्यों में शारीरिक रैलियों और रोड शो पर प्रतिबंध बढ़ा दिया है. हालांकि गाइडलाइ के तहत सार्वजनिक बैठकों के लिए छूट दी गई है.


भाजपा ने सभी सीटों पर उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की

भाजपा ने अगले महीने होने वाले चुनाव से पहले गोवा विधानसभा की 40 सीटों के लिए सभी उम्मीदवारों के नाम जारी कर दिए हैं. पार्टी ने कृष्णा विश्वंभर साल्कर को वास्को-ड-गामा निर्वाचन क्षेत्र से, रवि सीताराम नाइक और गणेश गांवकर को पोंडा और संवोर्देम सीटों से मैदान में उतारा है. सांकेलिम सीट से मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत को टिकट दिया गया है.


14 फरवरी को गोवा में मतदान

आपको बता दें कि मार्च 2017 में भाजपा ने 40 सदस्यीय विधानसभा में 13 और कांग्रेस ने 17 सीटें जीती थीं. भाजपा ने उस चुनाव में गोवा फॉरवर्ड पार्टी (जीएफपी), महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी (एमजीपी) और दो निर्दलीय उम्मीदवारों के साथ गठबंधन किया था. जिसके बाद उन्होंने 40 सदस्यीय सदन में 21 में बहुमत का दावा किया था. उस समय मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के नेतृत्व वाली गोवा सरकार सत्ता में आई थी. इस साल आम आदमी पार्टी, तृणमूल कांग्रेस, बीजेपी, कांग्रेस, एमजीपी, जीएफपी समेत अन्य लोग चुनाव मैदान में हैं. गोवा में 14 फरवरी को विधानसभा चुनाव होंगे. जबकि 10 मार्च को मतगणना होगी.



No comments