Page Nav

HIDE

Gradient Skin

Gradient_Skin

Pages

बड़ी ख़बर

latest

कोरोना के चलते इस बार भारत में नहीं होगा टी-20 वर्ल्ड कप

  मेघा तिवारी की रिपोर्ट ,भारत में कोविड-19 के चलते बीसीसीआई ने टी-20 वर्ल्ड कप को भारत में ना कराने का फैसला लिया है। इस बार टी-20 वर्ल्ड क...

 


मेघा तिवारी की रिपोर्ट ,भारत में कोविड-19 के चलते बीसीसीआई ने टी-20 वर्ल्ड कप को भारत में ना कराने का फैसला लिया है। इस बार टी-20 वर्ल्ड कप भारत की जगह यूएई में होगा। बीसीसीआई के सेक्रेटरी जय शाह ने बताया कि वो जल्द ही आईसीसी को इसकी जानकारी देने वाले हैं. हालांकि अभी तारीखों को लेकर कोई फैसला नहीं लिया गया है। 


आईपीएल-14 के मैच 19-सितम्बर से 15 अक्टूबर तक यूएई में होने वाले हैं, कहा जा रहा है की आईपीएल ख़त्म होने के 2 दिन बाद यानि 17 अक्टूबर टी-20 विश्व कप शुरू हो सकता है। रिपोर्ट के मुताबिक, यूएई में अबु धाबी, शारजाह और दुबई टी 20 विश्व कप के मैचों की मेजबानी करेंगे. वहीं, रांउड 1 के मुकाबले ओमान में कराए जाएंगे. पिछले साल कोरोना महामारी के चलते आईसीसी ने ऑस्ट्रेलिया में प्रस्तावित 2020 के टी20 विश्व कप को स्थगित कर दिया था. बाद में आईसीसी ने यह फैसला किया था कि भारत में 2021, जबकि ऑस्ट्रेलिया में 2022 का संस्करण खेला जाएगा. 


सभी के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए तीसरी लहर की आशंकाओं के बीच यह फैसला किया गया है. बीसीसीआई भारत में टी20 विश्व कप की मेजबानी करना चाहता था, लेकिन कुछ और मुद्दे भी आड़े आए. यह पता चला है कि बोर्ड को भारत सरकार से टैक्स में छूट नहीं मिलेगी. साथ ही बीसीसीआई को इस बात का डर था कि बायो-बबल में कोरोना वायरस के चलते आईपीएल के निलंबित होने के बाद अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी भारत नहीं आना चाहेंगे.

No comments