Page Nav

HIDE

Gradient Skin

Gradient_Skin

Pages

बड़ी ख़बर

latest

लाला जगदलपुरी के नाम पर दिया जाएगा साहित्य का पुरस्कार: भूपेश बघेल

  मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने जगदलपुर में हाता ग्राउण्ड के सामने लाला जगदलपुरी जिला ग्रंथालय का अवलोकन करने के साथ ही यहां संचालित गतिविधियों ...

 


मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने जगदलपुर में हाता ग्राउण्ड के सामने लाला जगदलपुरी जिला ग्रंथालय का अवलोकन करने के साथ ही यहां संचालित गतिविधियों का भी अवलोकन किया। इस तीन मंजिला भवन में आयोजित विभिन्न गतिविधियों को देखने के साथ ही इसका लाभ उठा रहे लोगों से बातचीत भी की।

ग्रंथालय में लाला जगदलपुरी से जुड़ी वस्तुओं को बताया अनमोल धरोहर
ग्रंथालय में लाला जगदलपुरी की कृतियों के साथ ही दैनिक उपयोग में उपयोग की जाने वाली सामग्री को भी संग्रहित किया गया है। मुख्यमंत्री ने इन वस्तुओं को अमूल्य धरोहर बताया। उन्होंने इस अवसर पर लाला जगदलपुरी के परिजनों से भी भेंट की।
दिखी मुख्यमंत्री के साथ सेल्फी लेने की होड़
अपनी शानदार ऊर्जा से युवाओं को भी अचंभित करने वाले मुख्यमंत्री बास्तानार में अपने व्यस्ततम कार्यक्रम से होकर सीधे एयरपोर्ट पहुंचे और वहां एक कार्यक्रम में शामिल होने के बाद ग्रंथालय पहुंचे। यहां शिला पट्टिका का अनावरण करने के साथ ही लाला जगदलपुरी की प्रतिमा का अनावरण भी किया। इसके बाद वे जब यहां संचालित गतिविधियों को देखने के लिए भवन का भ्रमण करते हुए प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे युवाओं के बीच पहुंचे, तब उनके साथ सेल्फी लेने से युवा अपने आप को नहीं रोक सके और मुख्यमंत्री के साथ सेल्फी लेने की इच्छा जताई। इसके बाद इन युवाओं में मुख्यमंत्री के साथ सेल्फी लेने की होड़ दिखाई दी।
बच्चों ने अंग्रेजी में बतायी ज्यामितीय संरचनाएं, सौरमंडल और भारत के राज्यों की विशेषताएं
यहां छोटे-छोटे बच्चों ने अंग्रेजी में ज्यामितिय संरचनाओं के बारे में बताया। इसके साथ ही सौर मंडल के माॅडल के माध्यम से ग्रहों की स्थिति के साथ-साथ भारत के थ्री डी नक्शे में विभिन्न प्रदेशों की राजनैतिक, भौगोलिक, सांस्कृतिक गतिविधियों के बारे में बताया।
बच्चों के सामने खेला लूडो

No comments