Page Nav

HIDE

Gradient Skin

Gradient_Skin

Pages

बड़ी ख़बर

latest

गणतंण दिवस 2021 के खास मौके में राजपथ पर परेड में दिखाई दी राम मंदिर की झांकी

  गणतंत्र दिवस के मौके पर राजपथ पर यूपी की भी झांकी को शामिल किया गया. यूपी की झांकी में अयोध्या की झलक दिखाई दी. इस झांकी में अयोध्या में प...

 



गणतंत्र दिवस के मौके पर राजपथ पर यूपी की भी झांकी को शामिल किया गया. यूपी की झांकी में अयोध्या की झलक दिखाई दी. इस झांकी में अयोध्या में प्रस्तावित राम मंदिर के मॉडल को दिखाया गया. इसके अलावा झांकी में अयोध्या में होने वाले दीपोत्सव की झलक भी दिखाई दी. झांकी के अगले हिस्से में महर्षि वाल्मीकि की एक प्रतिमा विराजमान थी. इसके पीछे राम मंदिर का प्रारूप मौजूद था.

खुश हुए साधु-संत
राम मंदिर की झांकी दिखाए जाने से अयोध्या के साधु-संत काफी खुश हैं. उन्होंने कहा कि इससे ना सिर्फ भारत की संस्कृति और सभ्यता की झलक देखने को मिलेगी बल्कि भारत विश्वगुरु के रूप में भी प्रतिष्ठित होगा. देश और विदेश के लोग जब इन झांकियों को देखेंगे तब वो अयोध्या को जानेंगे और भारत की संस्कृति को भी.

गणतंण दिवस 2021 के खास मौके में राजपथ पर परेड में दिखाई दी राम मंदिर की झांकी

वहीं, राम जन्मभूमि के मुख्य पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास ने कहा, '' ये बहुत अच्छी बात है. भगवान राम का मंदिर और उनके स्वरूप की झांकी दिल्ली में परेड पर दिखाई जाएगी. झांकी देखकर लोग आकर्षित होंगे. झांकी को देखकर देश और विदेश के लोग प्रसन्न होंगे. ये कार्य अत्यंत सराहनीय है.

No comments