Page Nav

HIDE

Gradient Skin

Gradient_Skin

Pages

बड़ी ख़बर

latest

पेट्रोल का भाव नई उंचाई पर, 3 दिनों के विराम के बाद फिर बढ़े दाम

  पेट्रोल और डीजल के दाम में सोमवार को फिर वृद्धि दर्ज की गई। इस वृद्धि के बाद देश की राजधानी दिल्ली समेत सभी चार प्रमुख महानगरों में पेट्रो...

 


पेट्रोल और डीजल के दाम में सोमवार को फिर वृद्धि दर्ज की गई। इस वृद्धि के बाद देश की राजधानी दिल्ली समेत सभी चार प्रमुख महानगरों में पेट्रोल का भाव नई उंचाई पर चला गया है। उधर, अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दाम में नरमी देखी जा रही है। तेल विपणन कंपनियों ने तीन दिन के विराम के बाद फिर पेट्रोल और डीजल के दाम में 23 पैसे से लेकर 27 पैसे प्रति लीटर तक की बढ़ोतरी की है। इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार, दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल की कीमतें बढ़कर क्रमश: 84.95 रुपये, 86.39 रुपये, 91.56 रुपये और 87.63 रुपये प्रति लीटर हो गई हैं।

 

डीजल की कीमतें भी बढ़कर दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में क्रमश: 75.13 रुपये, 78.72 रुपये, 81.27 रुपये और 80.43 रुपये प्रति लीटर हो गई हैं।

 

पेट्रोल के दाम में सोमवार को दिल्ली में 25 पैसे, कोलकाता और मुंबई में 24 पैसे जबकि चेन्नई में 23 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई। वहीं, डीजल का भाव दिल्ली और कोलकाता में 25 पैसे जबकि मुंबई में 27 पैसे और चेन्नई में 24 पैसे प्रति लीटर बढ़ गया है।

 

अंतर्राष्ट्रीय वायदा बाजार इंटरकांटिनेंटल एक्सचेंज (आईसीई) पर बेंचमार्क कच्चा तेल ब्रेंट क्रूड के मार्च डिलीवरी अनुबंध में बीते सत्र में 0.83 फीसदी की गिरावट के साथ 54.64 डॉलर प्रति बैरल पर कारोबार चल रहा था जबकि सप्ताह के दौरान भाव 57 डॉलर प्रति बैरल के उपर चला गया था।

 

न्यूयार्क मर्केंटाइल एक्सचेंज (नायमैक्स) पर वेस्ट टेक्सस इंटरमीडिएट (डब्ल्यूटीआई) के फरवरी अनुबंध में 0.71 फीसदी की गिरावट के साथ 52.05 डॉलर प्रति बैरल पर कारोबार चल रहा था।

No comments