Page Nav

HIDE

Gradient Skin

Gradient_Skin

Pages

बड़ी ख़बर

latest

रायपुर पुलिस के रडार पर अशांति फैलाने वाले बदमाश

रायपुर। बलौदाबाजार में कलेक्टर-एसपी के कार्यालय में आगजनी की घटना के बाद रायपुर पुलिस अलर्ट हो गई है। रायपुर पुलिस के रडार पर शांति भंग करने...

रायपुर। बलौदाबाजार में कलेक्टर-एसपी के कार्यालय में आगजनी की घटना के बाद रायपुर पुलिस अलर्ट हो गई है। रायपुर पुलिस के रडार पर शांति भंग करने वाले लोग हैं। इसमें अलग-अलग संगठनों से जुड़े कुछ लोग भी हैं, जो अक्सर इंटरनेट मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट डालते हैं। पूर्व में इस तरह से शांति भंग करने की घटनाओं में शामिल रहे हैं। पूर्व के अनुभवों को देखते हुए पुलिस यह सतर्कता बरत रही है। पुलिस ऐसे लोगों के साथ ही इंटरनेट मीडिया पर भी निगरानी कर रही है। दो दिन में 20 से ज्यादा लोगों की पोस्ट डिलीट करवाई गई है। इसमें से कुछ लोगों ने बलौदाबाजार में हुई हिंसा का समर्थन किया है। वहीं कुछ ने पूर्व में किए गए पोस्ट को डिलीट किया गया। 

दरअसल, जाति, वर्ग के नाम पर राजनीति चमकाने वाले, माहौल बिगाड़ने वाले सक्रिय हो जाते हैं। पुलिस अधिकारियों की चिंता बढ़ गई है। पुलिस ने ऐसे लोगों को चिन्हित किया है, जो माहौल बिगाड़ सकते हैं। इनकी गतिविधि से लेकर इनके इंटरनेट मीडिया प्रोफाइल की भी निगरानी हो रही है। एक दर्जन से ज्यादा ऐसे लोग हैं, जिनकी फेसबुक, इंस्टाग्राम प्रोफाइल पर अक्सर जाति और वर्ग को लेकर ही पोस्ट रहती हैं। इन पर विशेष निगाह रखी जा रही है।


No comments