Page Nav

HIDE

Gradient Skin

Gradient_Skin

Pages

बड़ी ख़बर

latest

कलेक्टर ने मतदान दलों को दीं शुभकामनाएं

अम्बिकापुर। लोकसभा निर्वाचन 2024 हेतु संसदीय निर्वाचन क्षेत्र 01 सरगुजा के लिए 07 मई को निर्वाचन होना है। निर्वाचन कार्य को सुचारू संपन्न कर...


अम्बिकापुर। लोकसभा निर्वाचन 2024 हेतु संसदीय निर्वाचन क्षेत्र 01 सरगुजा के लिए 07 मई को निर्वाचन होना है। निर्वाचन कार्य को सुचारू संपन्न कराने के लिए सोमवार को जिले में पॉलिटेक्निक कॉलेज में बनाए गए मतदान सामग्री वितरण केन्द्र से मतदान दलों को मतदान सामग्री के साथ निर्धारित मतदान केन्द्रों के लिए रवाना किया गया।

सोमवार सुबह 6 बजे ही मतदान दल सामग्री वितरण स्थल पहुंचे, जिसके पश्चात विधानसभावार निर्धारित काउन्टर में जाकर सामग्री प्राप्त की तथा सामग्री मिलान पश्चात मतदान केंद्र के लिए रवाना हुए। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी विलास भोस्कर सुबह से ही मतदान दलों के उत्साहवर्धन के लिए वितरण स्थल पर मौजूद रहे। उन्होंने सबसे पहले सभी व्यवस्थाओं का जायजा लिया, ततपश्चात सामग्री वितरण का कार्य प्रारंभ हुआ। कलेक्टर ने मतदान दलों की रवानगी से पूर्व मतदान दलों को शांतिपूर्ण निर्वाचन सम्पन्न कराने शुभकामनाएं दीं तथा बेहतर तरीके से मतदान कार्य संपन्न कराने हौसला अफजाई की। उन्होंने कहा कि आपके लिए मतदान केंद्र में सभी सुविधाएं की गईं हैं, किसी प्रकार की समस्या होने पर तुरन्त अवगत कराएं। अपने कार्य का निष्ठापूर्ण ढंग से निर्वहन करें, स्वास्थ्य का ध्यान रखें। इसके पश्चात उन्होंने वाहनों को हरी झंडी दिखाकर मतदान दलों को किया रवाना। मतदान की महत्वपूर्ण जिम्मेदारी को लेकर सामान्य, संगवारी, युवा और सक्षम मतदान केंद्रों के मतदान दल अपने गंतव्य की ओर निकले।

बता दें जिले में मतदान तिथि मंगलवार 07 मई 2024 को सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक मतदान संपन्न होगा। सरगुजा जिले में 6 लाख 61 हजार 706 मतदाता है। सरगुजा जिला अंतर्गत मतदान केन्द्रों की संख्या 786 है।  जिले में 3900 से अधिक अधिकारी-कर्मचारी मतदान प्रक्रिया को संपन्न कराने अपनी भूमिका निभायेंगे। लोकसभा निर्वाचन हेतु जिले में कुल 30 महिला कर्मियों द्वारा प्रबंधित संगवारी मतदान केंद्र,15 युवा प्रबंधित मतदान केंद्र,दिव्यांग कर्मियों द्वारा प्रबंधित कुल 03 मतदान केंन्द्र बनाए गए हैं। वहीं 15 मतदान केंद्रों को आदर्श मतदान केंद्रों के रूप में चयनित किया गया है, जिनमें विशेष सजावट किया गया है। सभी मतदान केंद्रों में मतदाताओं के सहयोग के लिए मतदाता सहायक (वोटर असिस्टेंट) उपलब्ध होंगम इसके अलावा मतदाता मित्र (वालिंटियर्स) के रूप में स्काउट गाइड व एनएसएस के कैडेट्स भी मतदान केंद्रों में उपलब्ध होंगे। दिव्यांग रथ द्वारा दिव्यांग एवं 80$ आयु वर्ग के वरिष्ठ मतदाताओं के लिए निःशुल्क परिवहन व्यवस्था की गई है।

No comments