Page Nav

HIDE

Gradient Skin

Gradient_Skin

Pages

बड़ी ख़बर

latest

अक्षय तृतीया के दिन सब शुभ है, केवल विवाह नहीं

रायपुर। अक्षय तृतीया त्यौहार 10 मई को मनाया जाएगा। शुभ कार्य संपन्न करने के लिए अबूझ महामुहूर्त अक्षय तृतीया को माना जाता है। लेकिन, इस बार ...


रायपुर। अक्षय तृतीया त्यौहार 10 मई को मनाया जाएगा। शुभ कार्य संपन्न करने के लिए अबूझ महामुहूर्त अक्षय तृतीया को माना जाता है। लेकिन, इस बार अक्षय तृतीया के शुभ मुहूर्त में विवाह के लिए एक भी मुहूर्त नहीं है। हालांकि इस दिन शुभ कार्य करने के लिए मुहूर्त बनाए हुए है पर शुभ विवाह के लिए एक भी संयोग नहीं बन रहा है।

ज्योतिषाचार्य के अनुसार इस साल शादी के लिए अक्षय तृतीया के बाद शुभ मुहूर्त के लिए दो माह का इंतजार करना पड़ेगा। उन्होंने बताया कि गुरु व शुक्र का तारा अस्त होने की वजह से 30 जून तक शादी के शुभ मुहूर्त नहीं हैं।

1 मई से गुरु का तारा अस्त हुआ है जो 7 मई तक रहेगा। इसके बाद 8 मई से 30 जून तक शुक्र का तारा अस्त रहेगा। इस दौरान किसी भी प्रकार के मांगलिग कार्य नहीं होंगे। उन्होंने बताया कि अक्षय तृतीया ही शादी के लिए शुभ है। इस वजह से इस दिन ढेरों शादी है।

अब जुलाई में है विवाह का मुहूर्त

 अक्षय तृतीया के बाद शादी के लिए शुभ मुहुर्त 3, 7, 8, 9, 10, 12 15 एवं 19 जुलाई है। इसके बाद देव शयन काल होने से नवंबर में देउठनी एकादशी के बाद शादी व मांगलिक कार्यों के लिए शुभ मुहूर्त शुरू होंगे।

No comments