Page Nav

HIDE

Gradient Skin

Gradient_Skin

Pages

बड़ी ख़बर

latest

रायपुर में धूप की तपिश ने बढ़ाई गर्मी, जानिए मौसम का हाल

  रायपुर। राजधानी रायपुर में अब धीरे-धीरे धूप की तपिश ने रंग दिखाना शुरू कर दिया है। मंगलवार को गर्मी और बढ़ेगी। रायपुर में सुबह से तेज धूप ...

 

रायपुर। राजधानी रायपुर में अब धीरे-धीरे धूप की तपिश ने रंग दिखाना शुरू कर दिया है। मंगलवार को गर्मी और बढ़ेगी। रायपुर में सुबह से तेज धूप खिली हुई है। अधिकतम तापमान दो डिग्री तक बढ़ सकता है। दोपहर के समय धूप की तेजी परेशान करेगी। मंगलवार को अधिकतम तापमान 38 डिग्री पार करने के प्रबल आसार हैं।

मौसम विभाग का कहना है कि अगले छह दिन के भीतर रायपुर का अधिकतम तापमान 40 डिग्री के पार हो सकता है। यहां बीते दस साल में मार्च महीने में अधिकतम तापमान 41.6 डिग्री तक पहुंचा है, जिसके इस बार पीछे छूटने की संभावना से इनकार नहीं किया जा रहा है।

सोमवार को हल्के बादलों से बीच दोपहर का तापमान 38 डिग्री पर ठिठक गया। सोमवार को रंग-गुलाल के बीच मौसम की तेज गर्मी लोगों के परेशानी का कारण बनी। मौसम की शुष्कता की वजह से धूप का असर भी काफी तेज हो चुका है और गर्मी के तेवर में अभी किसी तरह का बदलाव होने की संभावना नजर नहीं आ रही है।

राज्य में आने वाली हवा पश्चिमी है, जिसमें नमी की मात्रा बेहद कम है। इसका असर तेज गर्मी के रूप में महसूस हो रहा है। मौसम शुष्क होने की वजह से तापमान में दिन-प्रतिदिन बढ़ोतरी हो रही है और लोगों को धूप बेचैन कर रहा है।


No comments