Page Nav

HIDE

Gradient Skin

Gradient_Skin

Pages

बड़ी ख़बर

latest

पड़ोसी जिलों की सीमा, रेलवे स्टेशन-एयरपोर्ट पर विशेष नजर रखें एसएसटी : कलेक्टर

रायपुर 13 मार्च 2024 । आगामी लोकसभा चुनाव के परिप्रेक्ष्य में कलेक्टर डॉ. गौरव कुमार सिंह ने व्यय अनुवीक्षण निगरानी एवं संदेहास्पद लेन-देन क...


रायपुर 13 मार्च 2024 । आगामी लोकसभा चुनाव के परिप्रेक्ष्य में कलेक्टर डॉ. गौरव कुमार सिंह ने व्यय अनुवीक्षण निगरानी एवं संदेहास्पद लेन-देन के संबंध में संबंधित विभागों की रेडक्रॉस सभाकक्ष में बैठक ली। डॉ. सिंह ने कहा कि रायपुर लोकसभा का चुनाव प्रदेश में राजधानी होने के कारण अधिक महत्वपूर्ण और संवेदनशील है। रायपुर से होने वाली कार्यवाही का असर आस-पास के जिलों के साथ-साथ पूरे प्रदेश पर भी पड़ता है। उन्होंने कहा कि अंतर जिला सीमा पर एसएसटी द्वारा विशेष निगरानी रखी जाए और संदेहास्पद लेन-देन पर जांच कर कार्यवाही करें। रेलवे स्टेशन और एयरपोर्ट पर विशेष रूप से नजर रखें और संदेहास्पद गतिविधियों की सूचना मिलने पर त्वरित कार्यवाही करें। कलेक्टर ने कहा कि चुनाव का काम टीम वर्क है, प्रत्येक अधिकारी अपने दायित्वों का जिम्मेदारी से निर्वहन करें।

पुलिस अधीक्षक संतोष सिंह ने कहा कि निर्वाचन के दौरान आचार संहिता लागू होते साथ ही धारा 144 लागू हो जाती जिसका सबको पालन करना होता है। सभी अधिकारियों से अपेक्षा की जाती है कि निष्पक्ष रहें और जिम्मेदारी से अपने कर्तब्यों का निर्वहन करें। उन्होंने कहा कि निर्वाचन आयोग की मंशानुरूप आचार संहिता लगने के पहले ही सभी एजेंसियां और विभाग चुनाव की तैयारी में जुट जाना चाहिए। साथ ही शराब, प्रींशियस मेटल और निर्धारित मापदण्डों से अधिक नगद राशि की आवाजाही पर नजर रखें। वैध दस्तावेज ना होने पर कार्यवाही करते हुए जिम्मेदार विभाग को सूचित करें। यदि कोई कार्यवाही की जा रही है तो पुलिस विभाग की टीम का सहयोग अवश्य लें। बैठक में उप जिला निर्वाचन अधिकारी उमाशंकर बन्दे सहित अन्य सभी एजेंसियों-विभागों के अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित थे।

No comments