Page Nav

HIDE

Gradient Skin

Gradient_Skin

Pages

बड़ी ख़बर

latest

मुख्यमंत्री साय के नेतृत्व में छत्तीसगढ़ काफी आगे जाएगा : राजनाथ सिंह

रायपुर 9 मार्च 2024 । रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने शनिवार को किसान महा कुंभ को संबोधित करते हुए कहा कि, लंबे अरसे के बाद किसी सभा को संबोधित ...

रायपुर 9 मार्च 2024 । रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने शनिवार को किसान महा कुंभ को संबोधित करते हुए कहा कि, लंबे अरसे के बाद किसी सभा को संबोधित करने के लिए छत्तीसगढ़ की जनता के सामने खड़ा हूं। मैं छत्तीसगढ़ के सभी किसानों का शीश झुकाकर वंदन स्वागत करता हूं। आपने विधानसभा चुनाव में भाजपा को अभूतपूर्व प्यार दिया है। सीएम विष्णु देव साय के नेतृत्व में छत्तीसगढ़ काफी आगे जाएगा। महज 100 दिन में ही विकास पटरी पर लौट आया है, जो कि, पटरी से उतर गया था।

उन्होंने आगे कहा कि, पिछले पांच साल में कांग्रेस की सरकार में भ्रष्टाचार का बोलबाला था। हमने छत्तीसगढ़ को बनाया है और संवारने का सामर्थ्य भी हम में है। जिन लोगों ने छत्तीसगढ़ को बर्बाद किया है और जिनके कारण छत्तीसगढ़ पिछड़ा था। लेकिन अब छत्तीसगढ़ विकास के रास्ते पर लौट आया है। छत्तीसगढ़ की जनता मेहनतकश है और इसलिए छत्तीसगढ़ धान का कटोरा कहा जाता है। उन्होंने आगे कहा कि, मुझे यहां की जनता के सामर्थ्य पर विश्वास है। किसान ही मिट्टी से सोना पैदा कर सकते हैं। गांव, गरीब, किसान, बेरोजगार, माताओं और बहनों के प्रति सम्मान की प्रतिबद्धता भाजपा की है। आज भारत के 25 करोड़ लोग गरीबी रेखा से बाहर हो गए हैं। हम हर परिवार को छत और हर घर को नल जल मुहैया कराएंगे। पिछले पांच साल में कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ की जनता को छला है पर छत्तीसगढ़ की जनता ने जागरूक होनें का परिचय दियाऔर एक बार फिर भाजपा को अवसर दिया है।

जनता किये वादे होंगे पूरे, 10 मार्च को मिलेगा महतारियों को पैसा : विष्णुदेव साय

किसान महा कुंभ को संबोधित करते हुए सीएम विष्णुदेव साय ने कहा कि, वास्तव में भारतीय जनता पार्टी किसानों की पार्टी है। आजादी के इन 75 सालों में कांग्रेस की सरकार ज्यादा समय सत्ता में रही है। लेकिन उन्होंने कभी किसानों के बारे नहीं सोचा। हमने विधानसभा चुनाव के समय प्रदेश की जनता से वादा किया था कि, जो लोग पीएम आवास से वंचित हो गए हैं उन्हें भी पीएम आवास का लाभ दिया जाएगा। यहां तक कि, हमने अपने कैबिनेट में इस पर निर्णय किया और  हमने किसानों की धान 31 सौ रुपये क्विंटल में खरीदी। बाकि बची हुई अंतर की राशि 917 रुपये प्रति क्विंटल की राशि 12 मार्च को एकमुश्त किसानों के खाते में पहुंच जाएगी। कल दस तारीख को महतारी वंदन योजना की राशि प्रदेश की माता बहनों के खाते में पहुंच जाएगी। उन्होंने आगे कहा कि, राम लला दर्शन योजना के माध्यम से हम अयोध्या दर्शन करा रहे हैं. आने वाले समय में हम अपने सारे वादे भी पूरे करेंगे।

मोदी सरकार कर रही किसानों के भले का काम : चाहर

किसान महा कुंभ को संबोधित करते हुए भाजपा किसान मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजकुमार चाहर ने कहा कि, पूरे देश और दुनिया में श्री राम का जयकारा लग रहा है। पीएम नरेंद्र मोदी को राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा करने का सौभाग्य मिला। इस चुनाव में छत्तीसगढ़ की जनता ने भाजपा की सरकार बनाकर इतिहास रच दिया है। उन्होंने आगे कहा कि, केंद्र की मोदी सरकार लगातार किसानों के भले का काम कर रही है। यहां आज किसानों के महाकुंभ में इसका असर दिख रहा है। पीएम मोदी ने किसानों के हक और लड़ाई लड़ने का संकल्प कर रखा है। कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि, कांग्रेस ने कभी किसानों के लिए कभी कोई योजना नहीं बनाई। लेकिन किसानों के सपनों को साकार करने का काम पीएम मोदी ने किया है। किसानों को सम्मान देने का काम पीएम मोदी ने किया है। मोदी ने देश को और किसानों को आगे की बढ़ाने की गारंटी दी है। हम सब मिलकर एक बार फिर संकल्प लेते हैं कि, पीएम मोदी के नेतृत्व में एक बार फिर केंद्र में बीजेपी की सरकार बनाएंगे।

बीजेपी जो कहती है वो करती है : किरण देव

किसान महा कुंभ को संबोधित करते हुए बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष किरण देव ने संबोधित करते हुए कहा कि, छत्तीसगढ़ को धान का कटोरा कहा जाता है। पिछले पांच साल में कांग्रेस ने झूठ परोस कर किसानों को परेशान करने का काम किया है। लेकिन हमारी सरकार ने किसानों को वादा किया था कि, धान खरीदी करेंगे जो हम कर रहे है। भाजपा जो कहती है वो करती है और हम आज 31 सौ रुपये में 21 क्विंटल धान खरीद रहे हैं।

13 हजार करोड़ फिर किसानों के खाते में जा रहा है : रामविचार नेताम

किसान महा कुंभ में कृषि मंत्री रामविचार नेताम ने कहा कि, पीएम मोदी की गारंटी के तहत तय किया गया था कि, बोनस का पैसा देंगे। दो साल के बकाया बोनस का पैसा लगभग 4 हजार करोड़ रुपए को किसानों के खाते में ट्रांसफर किया गया है। 13 हजार करोड़ से अधिक रुपए अब एक बार फिर किसानों के खाते में जाने वाला है। यह सरकार विष्णुदेव साय की सरकार है और हम मोदी की गारंटी के तहत हर एक संकल्प को पूरा करेंगे। उन्होंने आगे कहा कि, आज रक्षामंत्री राजनाथ सिंह इसकी घोषणा करने आए है।

विष्णु देव साय की सरकार है पालन हारी सरकार : विजय शर्मा

किसान महा कुंभ में उप मुख्यमंत्री विजय शर्मा ने कहा कि, विष्णु देव साय सरकार पालन हारी सरकार है और सरल सरकार है। हम पीएम मोदी की गारंटी को गिन-गिन कर पूरा कर रहे है। भाजपा की सरकार किसानों और गरीबों की सरकार है। किसान क्रेडिट, फसल बीमा जैसी योजना का लाभ भाजपा की अटल बिहारी वाजपेई की सरकार ने दिया था। हमारी सरकार ने हमने किसानों के हित में बड़ा प्रावधान किया। साथ ही हम एक मुश्त भुगतान किसानों को कर रहे हैं।

No comments