Page Nav

HIDE

Gradient Skin

Gradient_Skin

Pages

बड़ी ख़बर

latest

बच्चों का मनोबल बढ़ाना परीक्षा के समय सबसे महत्वपूर्ण है - शिक्षा मंत्री अग्रवाल

रायपुर, 1 मार्च 2024 |  शिक्षामंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने 1 मार्च से शुरू होने वाली 12वीं और 2 मार्च से शुरू होने वाली 10वीं बोर्ड परीक्षाओं म...

रायपुर, 1 मार्च 2024 | शिक्षामंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने 1 मार्च से शुरू होने वाली 12वीं और 2 मार्च से शुरू होने वाली 10वीं बोर्ड परीक्षाओं में शामिल हो रहे विद्यार्थियों को अपनी शुभकामनाएं दी हैं। अग्रवाल ने अपने संदेश में कहा कि सभी विद्यार्थियों को बिना किसी तनाव के परीक्षा में शामिल होना चाहिए और अभिभावकों को भी इस घड़ी में बच्चों का मनोबल बढ़ाना चाहिए।

मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि विद्यार्थियों को अपनी तैयारी पर भरोसा रखना चाहिए और शांत मन से परीक्षा देनी चाहिए। उन्होंने कहा कि परीक्षा केवल ज्ञान की परीक्षा नहीं है, बल्कि यह एक अवसर है अपनी क्षमता का प्रदर्शन करने का। अग्रवाल ने अभिभावकों से भी आग्रह किया कि वे बच्चों पर अनावश्यक दबाव न डालें और उन्हें प्रोत्साहित करें। उन्होंने कहा कि इस समय बच्चों का मनोबल बढ़ाना सबसे महत्वपूर्ण है।

 मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि सरकार ने परीक्षाओं को सुचारू रूप से आयोजित करने के लिए सभी आवश्यक व्यवस्थाएं की हैं। उन्होंने विद्यार्थियों से आग्रह किया कि वे परीक्षा के दौरान किसी भी प्रकार के अनुचित साधन का प्रयोग न करें। अग्रवाल ने सभी विद्यार्थियों को परीक्षा में सफलता की शुभकामनाएं दीं।


No comments