Page Nav

HIDE

Gradient Skin

Gradient_Skin

Pages

बड़ी ख़बर

latest

ब्लू बर्ड ऑन द स्काई फाउंडेशन ने किया आदि शक्ति महिलाओं (151) का सम्मान

  रायपुर, 12 मार्च 2024 । ब्लू बर्ड ऑन द स्काई फाउंडेशन एवं सुराज जन कल्याण समिति ने अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर 151 आदि शक्ति महिल...

 


रायपुर, 12 मार्च 2024 । ब्लू बर्ड ऑन द स्काई फाउंडेशन एवं सुराज जन कल्याण समिति ने अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर 151 आदि शक्ति महिलाओं का वृंदावन हॉल में आयोजित कार्यक्रम में सम्मान किया जो छोटे-मोटे व्यवसाय कर अपना गृहस्थी जीवन चला रही हैं। उनकी संस्था एक कदम और आगे बढ़ाते हुए अब सड़कों में घूमने वाले गायों की सेवा करेंगी जिसके लिए चारागाह बनाकर वहां उन्हें रखा जाएगा।

ब्लू बर्ड ऑन द स्काई फाउंडेशन की अध्यक्ष शिवानी सिंह ने इस अवसर पर कहा कि हमेशा ही हमारी संस्था ने महिलाओं को ऊपर उठाने का प्रयास किया है लेकिन देखा यह जाता है कि कई जगहों पर उच्च वर्ग की महिलाओं को बार-बार सम्मानित किया जाता है लेकिन हमारी संस्था केवल उन्हीं महिलाओं का सम्मान करती है जो सड़क पर झाडू लगाती है, नालियों की सफाई करती हैं, दूसरों के घरों में जाकर काम करती है, पल्स पोलियों अभियान से जुड़ी व गर्भवती महिलाओं को अस्पताल तक ले जाने वाली महिलाओं के अलावा छोटी-मोटी व्यवसाय कर अपना गृहस्थी चला रही 151 आदि शक्ति महिलाओं का सोमवार को सम्मान किया गया। सम्मानित होने वाली महिलाओं के साथ इस बार किन्नर समाज की महिलाओं का भी सम्मान किया गया क्योंकि वे भी हमारे समाज का एक हिस्सा है और उनका सपना था कि वे भी किन्नर समाज के साथ मिलकर काम करें।

अब उनकी संस्था गौ सेवा की ओर आगे बढ़ रहा है और वे अब गायों की सेवा करेंगी क्योंकि हम देखते हैं कि गायें सड़कों पर किस तरह चलती है, हम इन गायों का रेस्क्यू कर एक चारागाह का निर्माण करेंगे और वहां पर शेड बनाकर इन गायों की सेवा करेंगे।

No comments