Page Nav

HIDE

Gradient Skin

Gradient_Skin

Pages

बड़ी ख़बर

latest

मुख्यमंत्री के जन्मदिन पर मुंगेली जिले के छात्रावास में न्योता भोज कार्यक्रम का हुआ आयोजन

मुंगेली, 22 फरवरी 2024 | मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय के जन्मदिन पर जिले के आदिवासी विकास विभाग द्वारा सभी छात्रावासों में न्योता भोज का कार्यक...

मुंगेली, 22 फरवरी 2024 |मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय के जन्मदिन पर जिले के आदिवासी विकास विभाग द्वारा सभी छात्रावासों में न्योता भोज का कार्यक्रम आयोजित किया गया। छात्रावास में बच्चों के लिए खीर, पूरी, मिठाइयां सहित तरह-तरह के पकवान बनाए गए।

 जिले के ग्राम रामगढ़ स्थित आदिवासी कन्या छात्रावास में कलेक्टर राहुल देव ने बच्चों को भोजन परोसा और उनके साथ बैठकर भोजन किया। उन्होने बच्चों से बात-चीत की और उन्हे उपहार एवं प्रशस्ति पत्र प्रदान किया। पहली बार छात्रावास में इस तरह के आयोजन से बच्चे काफी खुश नजर आएं। कलेक्टर ने छात्रावास के बच्चों के साथ केक काटकर मुख्यमंत्री को जन्मदिवस की बधाई एवं शुभकामनाएं दी। उन्होने कहा कि मुख्यमंत्री के जन्मदिवस के अवसर पर जिले के सभी आश्राम एवं छात्रावासों में न्योता भोज का आयोजन किया गया। कलेक्टर देव ने बच्चों के बीच उत्साह एवं सौहार्दपूर्ण वातावरण बनाएं रखने के लिए इस तरह के और भी आयोजन समय-समय पर किए जाने की बात कहीं।

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री पोषण शक्ति निर्माण योजना में समुदाय की भागीदारी को प्रोत्साहित करने के लिए, राज्य में मुख्यमंत्री विष्णु देव साय की मंशा के अनुरूप न्योता भोजन की अवधारणा रखी गई। सामुदायिक भागीदारी पर आधारित इस योजना के अंतर्गत विभिन्न त्योहारों एवं अवसरों जैसे जन्मदिन, राष्ट्रीय पर्व आदि पर्व पर बच्चों के साथ भोजन किया जाता है। न्योता भोज के माध्यम से बच्चों को पौष्टिक एवं स्वादिष्ट भोजन प्रदान किया जाता है। इसका उद्देश्य बच्चों का पोषण सुनिश्चित करने के साथ-साथ समानता की भावना विकसित करना है। इसी तारतम्य में जिले के छात्रावासों में न्योता भोज कार्यक्रम आयोजित किया गया। मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने अपने जन्मदिवस के अवसर पर सभी से अपील करते हुए कहा है कि किसी जन्मदिन, वर्षगांठ जैसे खास मौकों पर अपने पास के स्कूल, आश्रम अथवा छात्रावास में जाकर बच्चों के साथ न्योता भोज कार्यक्रम में जरूर शामिल हों।
इस अवसर पर मुंगेली एसडीएम प्रवीण तिवारी, आदिवासी विकास विभाग के प्रभारी सहायक आयुक्त अजय शतरंज सहित छात्रावास के अधीक्षक, कर्मचारी एवं बच्चे मौजूद रहे।


No comments