Page Nav

HIDE

Gradient Skin

Gradient_Skin

Pages

बड़ी ख़बर

latest

14 वाहनों को आग के हवाले करने वाले 4 नक्सली गिरफ्तार, 2 पर इनाम घोषित, ऐसे चढ़े पुलिस के हत्थे....

  दंतेवाड़ा:छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले से बड़ी खबर सामने आई है। 26 नंवबर को भांसी क्षेत्र में सड़क व रेल मार्ग दोहरीकरण में लगे 14 वाहनों को ...

 


दंतेवाड़ा:छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले से बड़ी खबर सामने आई है। 26 नंवबर को भांसी क्षेत्र में सड़क व रेल मार्ग दोहरीकरण में लगे 14 वाहनों को माओवादियों ने आग के हवाले कर दिया था। इस घटना में शामिल चार माओवादियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। जिनमें से 2 पर इनाम भी घोषित है। नक्सली डामर प्लांट में खड़े 14 वाहनों को आग के हवाले कर मौके से फरार हुए थे। मुखबिर से सूचना मिलने पर पुलिस ने सरहदी इलाके में घेराबंदी कर चारों को गिरफ्तार कर लिया है।


जानकारी के मुताबिक, पुलिस को सूचना मिली थी कि भांसी में 26 नवंबर को जिन नक्सलियों ने डामर प्लांट में खड़े वाहनों को आग लगाया था, वे नक्सली गहनार, कोंडापाल, हुुर्रेपाल और बेचापाल के जंगल और पहाड़ी इलाके में छिपे हुए हैं। जिसके बाद पुलिस की टीम मौके पर रवाना हुई। जवान जब हुर्रेपाल और कोंडापाल के जंगल-पहाड़ी में पहुंचे, तो यहां पुलिस को देख 4 संदिग्ध लोग भागते नजर आए। पुलिस ने इन्हे घेराबंदी कर धर दबोचा।


पकडे गए नक्सलियों से पूछताछ में इन्होंने अपना नाम बोटी उर्फ बदरू इच्छाम (28), लक्ष्मण हपका (25), मोटू इच्छाम (25), सोनारू मड़काम (19) बताया। पुलिस ने इनकी फाइल खंगाली, जिसमें पता चला कि ये चारों नक्सली हैं। ये आगजनी की वारदात में शामिल रहे हैं। नक्सली बोटी पंचायत मिलिशिया कमांडर है और लक्ष्मण DAKMS अध्यक्ष है। इन दोनों पर एक-एक लाख रुपए का इनाम घोषित है।


No comments