Page Nav

HIDE

Gradient Skin

Gradient_Skin

Pages

बड़ी ख़बर

latest

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने छत्तीसगढ़ के पत्थलगांव तथा लैलूंगा एवं छाल में आयोजित विशाल जनसभाओं में हुए शामिल

  कांग्रेस पार्टी का मतलब है - लूट, भ्रष्टाचार, अनाचार, अत्याचार, धोखा, विनाशकारी नीति और परिवारवाद (वंशवाद)। यही कांग्रेस की पहचान है। जहां...

 


कांग्रेस पार्टी का मतलब है - लूट, भ्रष्टाचार, अनाचार, अत्याचार, धोखा, विनाशकारी नीति और परिवारवाद (वंशवाद)। यही कांग्रेस की पहचान है। जहां कांग्रेस होगी, वहां भ्रष्टाचार होगा। कांग्रेस और भ्रष्टाचार, एक ही सिक्के के दो पहलू हैं।



अब एक तरफ भाजपा है जो दिन-रात जनता की चिंता करती है जबकि दूसरी तरफ है भ्रष्टाचार और विनाशकारी नीतियों वाली कांग्रेस पार्टी जो केवल और केवल लूट की चिंता करती है। न आकाश छोड़ा, न जल छोड़ा, न पाताल छोड़ा, कांग्रेस पार्टी की सरकारों ने तीनों लोक में भ्रष्टाचार किया है।


 

कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में पनडुब्बी घोटाला, कोयला घोटाला, हेलीकॉप्टर खरीद घोटाला, कॉमनवेल्थ गेम्स घोटाला और मनरेगा जैसे सभी बड़े घोटाले हुए। कांग्रेस की बघेल सरकार ने अपने शासन में केवल एक बात की गारंटी दी और वो है लूट, धोखा और भ्रष्टाचार।


कांग्रेस की बघेल सरकार में ₹2,661 करोड़ का शराब घोटाला, ₹5,000 का चावल घोटाला, ₹540 करोड़ का कोयला घोटाला, ₹1300 करोड़ का गौठान घोटाला और ₹234 करोड़ का DMF घोटाला हुआ।



टीचर्स ट्रांसफर घोटाले की कड़ियाँ भी भूपेश बघेल के OSD से जुड़ी मिली, उनके घर से इन घोटालों सें जुड़े अवैध लेन देन की राशि बरामद हुई और जिसका परिणाम ये है कि वे बीते डेढ़ साल से जेल की हवा खा रहें हैं। हमने तरह-तरह के घोटाले सुने थे लेकिन भूपेश सरकार ने तो गोबर में भी घोटाला कर दिया।



बघेल सरकार ने भगवान महादेव को भी नहीं छोड़ा, सत्ता में आने के लिए ₹6,000 करोड़ का सट्टा घोटाला कर दिया। खुद आरोपियों ने स्वीकार किया है कि वह भूपेश बघेल को पैसा देने आया था।* 

 


कांग्रेस ने जनता से वादा किया था कि बिजली का बिल माफ करेंगे लेकिन ऐसा नहीं हुआ। बेरोजगार युवाओं को भत्ता देने का वादा किया था लेकिन नहीं दिया। बघेल सरकार ने 50 हजार आदिवासी टीचर की भर्ती का वादा किया था लेकिन ये वादा भी अधूरा रहा।



बघेल सरकार ने साल में 4 फ्री गैस सिलेंडर देने का वादा किया था, नहीं दिया। महिलाओं को ₹500 प्रति माह देने का वादा भी कांग्रेस सरकार का था, वह भी नहीं मिला। 




वित्तीय बजट में आदिवासी समुदाय के बजट को दोगुना किया गया, ट्राइबल कम्पोनन्ट के बजट को 3 गुना बढ़ाया गया और एकलव्य स्कूल के बजट को 22 गुना बढ़ाया गया है।



केंद्र सरकार ने आदिवासी बच्चों की छात्रवृति को 2.5 गुना बढ़ाया है। एक ओर आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी हैं, जो देश के 80 करोड़ लोगों को गरीब कल्याण अन्न योजना का लाभ पहुंचा रहे हैं जबकि यहाँ भूपेश बघेल सरकार उन गरीबों के हक का अनाज भी रोकने का काम कर रही है।



मोदी सरकार ने छत्तीसगढ़ में 12 लाख आवास बनाने के लिए पैसा भेजा था, लेकिन कांग्रेस सरकार ने इसे गरीबों तक नहीं पहुंचाया और गरीबों के 12 लाख घर नहीं बनने दिए।



*भाजपा सत्ता में आने पर पीएम कृषक उन्नति योजना के तहत प्रति एकड़ 21 क्विंटल धान की खरीदी ₹3200 प्रति क्विंटल की दर से करेगी, विवाहित महिला को सालाना ₹12,000 की आर्थिक सहायता देगी, तेंदुपत्ता संग्रहकों को प्रति मानक बोरा ₹5,500 दिए जाएंगे और चरण पादुका योजना को फिर से राज्य में शुरू किया जाएगा।



भारतीय जनता पार्टी की सरकार सत्ता में आएगी तो 1 लाख सरकारी नौकरी चरणबद्ध तरीके से 5 साल में नौजवानों को देगी। प्रत्येक भूमिहीन किसानों को ₹10 हजार की सहायता राशि दी जाएगी। गरीबी रेखा से नीचे आने वाली बालिकाओं को डेढ़ लाख रुपए का आश्वासन प्रमाण पत्र दिया जाएगा।



भारतीय जनता पार्टी की सरकार जो कहती है, वह करती है लेकिन कांग्रेस जो कहती है, उसे कभी पूरा नहीं करती। कांग्रेस जनता को सिर्फ धोखा देती है।*



भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा जी ने आज सोमवार को छत्तीसगढ़ के हाईस्कूल मैदान, पत्थलगांव (जशपुर) में विशाल जनसभा, लैलूंगा (रायगढ़) में रथ यात्रा सभा और छाल, रायगढ़ (धरमजयगढ़ विधानसभा) में आयोजित विशाल चुनावी रैली को संबोधित किया और छत्तीसगढ़ की जनता से भ्रष्टाचार में आकंठ डूबी हुई कांग्रेस की भूपेश बघेल सरकार को सत्ता से हटा कर विकास के प्रति समर्पित भारतीय जनता पार्टी की डबल इंजन वाली सरकार बनाने की अपील की।



जेपी नड्डा ने छत्तीसगढ़ की जनता का आह्वान करते हुए कहा कि चुनाव की बेला है। आप सभी लोगों को 17नवंबर को अपने भविष्य का फैसला करना है। आप सभी लोगों को इस क्षेत्र के विकास को दृष्टिगत रखते हुए और विकास की चिंता एवं चर्चा करते हुए अपना निर्णय लेना है। इस चुनाव में एक तरफ भ्रष्टाचार और घोटालों में डूबी कांग्रेस है, तो वहीं दूसरी तरफ जनकल्याण के प्रति समर्पित भाजपा है। एक ओर विकास के कामों को आगे बढ़ाने वाली भाजपा है तो दूसरी ओर छत्तीसगढ़ का नुकसान करने वाली कांग्रेस की सरकार है। छत्तीसगढ़ की जनता ने भ्रष्टाचार और घोटालों में डूबी कांग्रेस की बजाय सेवा, सुशासन और गरीब कल्याण को अपना आदर्श मानने वाली भाजपा को जनता की सेवा का अवसर देने का मन बना लिया है।


माननीय राष्ट्रीय अध्यक्ष ने अपने संबोधन में कांग्रेस के प्रत्याशी पर सवाल करते हुए कहा कि अगर उनकी सरकार ने यहाँ एक भी ईंट लगाई हो तो कांग्रेस इसका ब्यौरा दें। केवल भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने ही जनता के हितों की रक्षा की है, उनकी तरक्की के बारे में सोचा है और राज्य को विकास से जोड़ने का प्रयास किया है। कांग्रेस पार्टी का मतलब है - लूट, भ्रष्टाचार, अनाचार, अत्याचार, धोखा, विनाशकारी नीति और परिवारवाद (वंशवाद)। यही कांग्रेस की पहचान है। जहां कांग्रेस होगी, वहां भ्रष्टाचार होगा। कांग्रेस और भ्रष्टाचार, एक ही सिक्के के दो पहलू हैं। भारतीय जनता पार्टी की सरकार का मतलब है विकास, तरक्की, लोगों की सरकार, कार्यकर्ताओं का सम्मान, जनहित, विकास को आगे बढ़ाना। अब एक तरफ भाजपा है जो दिन-रात जनता की चिंता करती है जबकि दूसरी तरफ है भ्रष्टाचार और विनाशकारी नीतियों वाली कांग्रेस पार्टी जो केवल और केवल लूट की चिंता करती है। न आकाश छोड़ा, न जल छोड़ा, न पाताल छोड़ा, कांग्रेस पार्टी की सरकारों ने तीनों लोक में भ्रष्टाचार किया है।

 

श्री नड्डा ने छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार पर प्रहार करते हुए कहा कि कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में पनडुब्बी घोटाला, कोयला घोटाला, हेलीकॉप्टर खरीद घोटाला, कॉमनवेल्थ गेम्स घोटाला और मनरेगा जैसे सभी बड़े घोटाले हुए। कांग्रेस की बघेल सरकार ने अपने शासन में केवल एक बात की गारंटी दी और वो है लूट, धोखा और भ्रष्टाचार। इस सरकार में ₹2661 करोड़ का शराब घोटाला हुआ, ₹5000 का चावल घोटाला हुआ, ₹540 करोड़ का कोयला घोटाला हुआ। गौठान में भी ₹1300 करोड़ का घोटाला, ₹234 करोड़ का DMF घोटाला हुआ। टीचर्स ट्रांसफर घोटाले की कड़ियाँ भी भूपेश बघेल के OSD से जुड़ी मिली, उनके घर से इन घोटालों सें जुड़े अवैध लेन देन की राशि बरामद हुई और जिसका परिणाम ये है कि वे बीते डेढ़ साल से जेल की हवा खा रहें हैं। हमने तरह-तरह के घोटाले सुने थे लेकिन भूपेश सरकार ने तो गोबर में भी घोटाला कर दिया। इन्होंने भगवान महादेव को भी नहीं छोड़ा, सत्ता में आने के लिए ₹6,000 करोड़ का सट्टा घोटाला कर दिया। खुद आरोपियों ने स्वीकार किया है कि वह भूपेश बघेल को पैसा देने आया था। 

 

आदरणीय भाजपा अध्यक्ष ने कांग्रेस पर हमला जारी रखते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार घोटालों, लूट और धोखों की सरकार है। कांग्रेस ने जनता से वादा किया था कि बिजली का बिल माफ करेंगे लेकिन ऐसा नहीं हुआ। बेरोजगार युवाओं को भत्ता देने का वादा किया था लेकिन नहीं दिया। बघेल सरकार ने 50 हजार आदिवासी टीचर की भर्ती का वादा किया था लेकिन ये वादा भी अधूरा रहा। बघेल सरकार ने साल में 4 फ्री गैस सिलेंडर देने का वादा किया था, नहीं दिया। महिलाओं को ₹500 प्रति माह देने का वादा भी कांग्रेस सरकार का था, वह भी नहीं मिला। आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में देश सफलता के नित नए आयाम छू रहा है और आगे बढ़ रहा है। हम आज विश्व की 5वीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था हैं और 2024 में फिर से आप जब मोदी जी को प्रधानमंत्री बनाएंगे तो 2027-28 तक भारत तीसरे नंबर की अर्थव्यवस्था बन जाएगा।

 

 नड्डा ने कहा कि भाजपा सरकार ने आदिवासी समुदाय के लिए कई महत्वपूर्ण कदम उठाए हैं। वित्तीय बजट में आदिवासी समुदाय के बजट को दोगुना किया गया, ट्राइबल कम्पोनन्ट के बजट को 3 गुना बढ़ाया गया और एकलव्य स्कूल के बजट को 22 गुना बढ़ाया गया है। इन कदमों से आदिवासी समुदाय के विकास को बढ़ावा मिलेगा। आदिवासी समाज के हितों को ध्यान में रखते हुए उनके बच्चों की छात्रवृति को 2.5 गुना बढ़ाया है। एक ओर आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी हैं, जो गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत देश की 80 करोड़ जनता को 5 किलो गेहूं या चावल, 1 किलो दाल भेज रहे हैं जबकि यहाँ भूपेश बघेल उन गरीबों के हक का अनाज भी रोकने का काम कर रहें है। ऐसी सरकार को जड़ से उखाड़ फेंकना है। कांग्रेस की ऐसी लूट, झूठ और भ्रष्ट सरकार को हटाना है और भाजपा को जिताकर यह सुनिश्चित करना है कि आदरणीय प्रधानमंत्री जी के द्वारा भिजवाया गया अन्न व्यवस्थित ढंग से जनता तक पहुंचे।


 राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि  नरेन्द्र मोदी सरकार ने उज्ज्वला योजना के तहत देश में 9 करोड़ 60 लाख महिलाओं को गैस कनेक्शन दिया। लगभग 35 लाख छत्तीसगढ़िया परिवार भी इस योजना से लाभान्वित हुए हैं। आदरणीय प्रधानमंत्री जी ने उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों को एक और तोहफा देते हुए रसोई गैस सिलेंडर पर मिलने वाली सब्सिडी को 100 रुपये और बढ़ा दिया है। देश के लगभग 50 करोड़ से अधिक लोगों को आयुष्मान भारत योजना का लाभ मिल रहा है। छत्तीसगढ़ में हमारी सरकार बनने पर इस योजना में मुफ्त इलाज की सीमा को 5 लाख रुपये से बढ़ा कर 10 लाख रुपये कर दिया जायेगा। 

 

 नड्डा ने हुंकार भरते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ में भाजपा की सरकार बनने पर पहली कैबिनेट में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 18 लाख घर आवंटित किये जाएंगे। मोदी सरकार ने छत्तीसगढ़ में 12 लाख आवास बनाने के लिए पैसा भेजा था, लेकिन कांग्रेस सरकार ने इसे गरीबों तक नहीं पहुंचाया और गरीबों के 12 लाख घर नहीं बनने दिए। भाजपा सरकार सत्ता में आएगी तो वह प्रधानमंत्री कृषक उन्नति योजना के तहत प्रति एकड़ 21 क्विंटल धान की खरीदी ₹3200 प्रति क्विंटल की दर से करेगी, हर विवाहित महिला को सालाना ₹12,000 की आर्थिक सहायता दी जायेगी, तेंदुपत्ता के संग्रहकों को प्रति मानक बोरा ₹5,500 दिए जाएंगे और आदिवासी भाइयों के लिए चरणपादुका योजना को फिर से राज्य में शुरू किया जाएगा।

 

 राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार सत्ता में आएगी तो 1 लाख सरकारी नौकरी चरणबद्ध तरीके से 5 साल में नौजवानों को देगी। प्रत्येक भूमिहीन किसानों को ₹10 हजार की सहायता राशि दी जाएगी। गरीबी रेखा से नीचे आने वाली बालिकाओं को डेढ़ लाख रुपए का आश्वासन प्रमाण पत्र दिया जाएगा। भारतीय जनता पार्टी की सरकार जो कहती है, वह करती है लेकिन कांग्रेस जो कहती है, उसे कभी पूरा नहीं करती। कांग्रेस जनता को सिर्फ धोखा देती है।

 

जेपी नड्डा ने कहा कि भाजपा द्वारा पिछले 7 सालों में जशपुर को स्वास्थ्य के लिए ₹236 करोड़ दिए गए, एकलव्य विद्यालय स्थापित किये गए, भारतमाला प्रोजेक्ट के तहत चार लेन रोड बनाकर गांव की सड़कों को शहरों से जोड़कर विकास के नए मापदंड स्थापित किये। मैं आप सबसे निवेदन करता हूँ कि कांग्रेस में लूट, भ्रष्टाचार, अत्याचार है लेकिन भाजपा शासन में तरक्की, विकास, लोगों का हित, जनता लिए काम करने की ललक है। इसलिए मुझे पूर्ण विश्वास है कि छत्तीसगढ़ में पूर्ण बहुमत से कमल खिलेगा और भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनेगी।

No comments