Page Nav

HIDE

Gradient Skin

Gradient_Skin

Pages

बड़ी ख़बर

latest

जब जनता वोट करेगी तो उसे अवश्य याद रहेगा कि छत्तीसगढ़ का गौरव बढ़ाने वाली कांग्रेस को वोट देना है : भूपेश बघेल

  रायपुर/16 नवंबर 2023। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा है कि छत्तीसगढ़ की जनता का पिछले पांच बरसों में न केवल आत्मगौरव बढ़ा है बल्कि राजनीतिक च...

 


रायपुर/16 नवंबर 2023। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा है कि छत्तीसगढ़ की जनता का पिछले पांच बरसों में न केवल आत्मगौरव बढ़ा है बल्कि राजनीतिक चेतना भी बढ़ी है। उन्होंने कहा है कि अब छत्तीसगढ़ की जनता जानती है कि किस पर भरोसा करना है और कौन गारंटी के रूप में चुनावी जुमला फेंक रहा है। कांग्रेस की सरकार ने पिछले पांच साल में जो काम किए हैं, यह चुनाव उसी पर जनमत संग्रह है और हमें विश्वास है कि इसमें हम खरे उतरेंगे।


मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा है कि हमारे नेता राहुल गांधी जी की मंशानुरुप कांग्रेस की सरकार ने वादा पूरा करने की शुरुआत शपथ ग्रहण के दो घंटे के भीतर ही कर दी थी और किसानों का कर्ज माफ़ किया था। इसके बाद 2500 रुपए में धान ख़रीदी से लेकर बेरोज़गारी भत्ता देने तक बहुत से ऐसे काम किए जिनसे जनता को भरोसा हुआ कि कांग्रेस वादे से अधिक देती है। उन्होंने कहा है कि पिछले पांच वर्षों में किसानों, मज़दूरों, आदिवासियों, महिलाओं और युवाओं सहित हर वर्ग का ध्यान रखा गया है।


मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि प्रदेश की जनता की जेबों में पिछले पांच साल में पौने दो लाख करोड़ रुपए गए हैं। और इसका असर यह हुआ है कि प्रदेश में न केवल संपन्नता बढ़ी और 40 लाख लोग ग़रीबी रेखा से बाहर निकले। बल्कि प्रदेश में कारोबार और उद्योग भी फले फूले हैं।


मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा है कि दूसरी ओर भाजपा है जिसने प्रदेश की जनता के साथ धोखा ही किया। न किसानों को वादे के मुताबिक 2100 रुपए कीमत दी और न हर साल 300 रुपए का बोनस दिया. उन्होंने न हर आदिवासी परिवार को रोज़गार दिया और न उन्हें सुरक्षा दी। उन्होंने कहा है कि 15 साल के भाजपा शासनकाल में छत्तीसगढ़ की पहचान नक्सल और गरीब प्रदेश के रूप में ही थी और कांग्रेस की सरकार ने सफलता पूर्वक इस पहचान को बदला है।


मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि पांच साल में ये फ़र्क पड़ा है कि अब छत्तीसगढ़ को माता कौशल्या की भूमि, राम वन गमन पथ, आदिवासी नृत्य महोत्सव और छत्तीसगढ़िया ओलंपिक के लिए जाना जाता है। उन्होंने कहा है कि छत्तीसगढ़ की संस्कृति और परंपरा को भाजपा के शासनकाल में भुला दिया गया था और अब हर छत्तीसगढ़वासी आत्मसम्मान और स्वाभिमान के साथ अपनी संस्कृति और परंपरा पर गर्व करता है।


मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा है कि कल जब जनता वोट करेगी तो उसे अवश्य याद रहेगा कि छत्तीसगढ़ का गौरव बढ़ाने वाली कांग्रेस को वोट देना है। हम आश्वस्त हैं कि जनता हमें पूरा आशीर्वाद देगी और एक बार फिर प्रदेश में भारी बहुमत के साथ कांग्रेस की सरकार बनेगी।


No comments