Page Nav

HIDE

Gradient Skin

Gradient_Skin

Pages

बड़ी ख़बर

latest

खाद्य मंत्री अमरजीत भगत ने सीतापुर कॉलेज में ऑडिटोरियम का किया भूमिपूजन

खाद्य एवं संस्कृति मंत्री अमरजीत भगत ने आज सरगुजा जिले के सीतापुर कॉलेज में ऑडिटोरियम भवन का भूमिपूजन किया। इस दौरान मंत्री भगत ने महाविद्य...



खाद्य एवं संस्कृति मंत्री अमरजीत भगत ने आज सरगुजा जिले के सीतापुर कॉलेज में ऑडिटोरियम भवन का भूमिपूजन किया। इस दौरान मंत्री भगत ने महाविद्यालय में निर्मित 6 नवीन अतिरिक्त कक्ष का उद्घाटन भी किया। शिक्षक दिवस के अवसर पर छात्र-छात्राओं को बेहतर शैक्षणिक सुविधा देने की दिशा में राज्य सरकार द्वारा निरंतर काम किया जा रहा है। इसी कड़ी में ऑडिटोरियम का भूमिपूजन और अतिरिक्त कक्ष का उद्घाटन किया गया।



    यह कार्यक्रम शासकीय श्यामा प्रसाद मुखर्जी महाविद्यालय के प्रांगण में आयोजित किया गया। मुख्य अतिथि मंत्री भगत द्वारा इस अवसर पर 2.20 करोड़ की लागत से बनने वाले ऑडिटोरियम का भूमिपूजन किया गया है। इसके साथ ही लगभग एक करोड़ की लागत से निर्मित 06 अतिरिक्त कक्ष का फीता काट कर उद्घाटन किया।


65 शिक्षक शिक्षिकाओं को शॉल श्रीफल, प्रशस्ति पत्र और मोमेंटो देकर किया सम्मानित-


    शिक्षक दिवस के अवसर पर आयोजित शिक्षक सम्मान समारोह में मंत्री श्री भगत ने शिक्षकों के बहुमूल्य योगदान को याद करते हुए शिक्षक-शिक्षिकाओं को शिक्षक दिवस की शुभकामनाएं दीं। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि शिक्षक का व्यक्ति के जीवन में बेहद प्रभाव होता है। शिक्षक के ज्ञान से ही व्यक्ति का सर्वांगीण विकास होता है। उन्होंने कहा कि बच्चे देश का भविष्य हैं और बेहतर भविष्य गढ़ने में हमारे शिक्षकों की भूमिका सबसे महत्वपूर्ण होती है। उन्होंने इस अवसर पर 65 शिक्षक-शिक्षिकाओं का शॉल, श्रीफल, प्रशस्ति पत्र एवं मोमेंटो देकर सम्मानित किया। इस अवसर पर कलेक्टर कुन्दन कुमार ने भी सभी शिक्षक-शिक्षिकाओं को बेहतर अध्यापन हेतु प्रोत्साहित करते हुए शिक्षक दिवस की बधाई एवं शुभकामनाएं दीं।


    इसके साथ ही मंत्री भगत ने केरजु में पुलिस सहायता केंद्र का भी उद्घाटन किया। इस अवसर पर जिले के एसपी सुनील शर्मा एवं बड़ी संख्या में स्थानीय जनप्रतिनिधि, गणमान्य नागरिक, और छात्र-छात्राएं उपस्थित रहे।

No comments