Page Nav

HIDE

Gradient Skin

Gradient_Skin

Pages

बड़ी ख़बर

latest

दन्तेवाड़ा : बेरोजगार युवाओं के लिए बेरोजगारी भत्ता योजना बना एक सबंल

  दन्तेवाड़ा|  मुख्यमंत्री की मंशानुसार जिले के बेरोजगार युवाओं को राज्य शासन के द्वारा बेरोजगारी भत्ता दिया जा रहा है। इस कड़ी में जिले में...

 


दन्तेवाड़ा| मुख्यमंत्री की मंशानुसार जिले के बेरोजगार युवाओं को राज्य शासन के द्वारा बेरोजगारी भत्ता दिया जा रहा है। इस कड़ी में जिले में अब तक कुल 540 बेरोजगार युवाओं को बेरोजगारी भत्ता मिल रहा है। बेरोजगारी भत्ता योजना के तहत इसकी पांचवी किस्त अगस्त माह के अंत में जारी होगी। गौरतलब है कि जिले में अब तक 40 लाख रुपये से अधिक की भत्ते की राशि हितग्राहियों के खातों में अंतरित की जा चुकी है। 

योजना अंतर्गत पात्रता रखने वाले युवा berojgaribhatta.nic.in पर आवेदन कर सकते है। साथ ही जिला प्रशासन द्वारा बेरोजगारी युवाओं को निजी क्षेत्र में रोजगार प्राप्त करने में सहायता प्रदान करने हेतु संकल्प योजना अंतर्गत 21 अगस्त को लाइवलीहुड कॉलेज दंतेवाड़ा में रोजगार मेले का आयोजन किया गया है।


ज्ञात हो कि छत्तीसगढ़ राज्य में एक अप्रैल से लागू हुई बेरोजगारी भत्ता योजना अनेक युवाओं के कैरियर को एक नया मुकाम देने में मददगार बन गया है। बेरोजगारी भत्ता शुरू किए जाने से जरूरतमंद युवाओं को एक बड़ा सहयोग मिला है। इस संबंध में बेरोजगार युवाओं ने बताया कि उनकी यह सारी जरूरतें अब छत्तीसगढ़ शासन द्वारा शुरू की गई बेरोजगारी भत्ते की राशि से पूरी हो रही है।

 यूं तो सभी जानते है कि निर्धन परिवार के युवाओं लिए कभी-कभी पैसे का इंतजाम कर पाना बहुत मुश्किल हो जाता है। ऐसे आड़े वक्त में बेरोजगारी भत्ता बहुत बड़ा सबंल साबित हो रहा है। फिर चाहे वह परीक्षा की तैयारी हो या फिर पुस्तक खरीदना, फीस इत्यादि इसके अलावा अपनी अन्य जरूरतों में भी भत्तें की वजह से सभी चीजें आसान हो रही है। कुल मिलाकर बेरोजगारी भत्ता योजना युवाओं के सपने साकार करने में खरा उतर रहा है।

No comments