Page Nav

HIDE

Gradient Skin

Gradient_Skin

Pages

बड़ी ख़बर

latest

बेमेतरा : शहर सौंदर्य प्रतियोगिता : शहरी स्थानीय निकाय ऑनलाइन प्रक्रिया के माध्यम से इस प्रतियोगिता में ले सकते भाग

बेमेतरा, 06 जुलाई 2023 आवास और शहरी कार्य मंत्रालय भारत सरकार द्वारा सिटी ब्यूटी कॉम्पिटिशन में राज्य भर के शहरी स्थानीय निकाय (यूएलबी) एक ऑ...


बेमेतरा, 06 जुलाई 2023

आवास और शहरी कार्य मंत्रालय भारत सरकार द्वारा सिटी ब्यूटी कॉम्पिटिशन में राज्य भर के शहरी स्थानीय निकाय (यूएलबी) एक ऑनलाइन प्रक्रिया के माध्यम से इस प्रतियोगिता में भाग ले सकते हैं। निकायों द्वारा पंजीयन 10 जुलाई 2023 से पूर्व वार्ड एवं निकाय स्तर किया जाना है। प्रतियोगिता का उद्देश्य सुंदर, नवीन और समावेशी सार्वजनिक स्थान बनाने के लिए देश भर के शहरों और वार्डों द्वारा किए गए परिवर्तनकारी प्रयासों को प्रोत्साहित करना और पहचानना है। जिले के नगर पंचायत बेरला ने सिटी ब्यूटी कॉम्पिटिशन हेतु निकाय स्तर पर पंजीकृत निकायों का मूल्यांकन टूलकिट अनुसार कैटेगरी अनुसार करने हेतु नोडल/सहायक नोडल एवं वार्डवार अधिकारी कर्मचारी नामांकित किए है।
इस प्रतियोगिता के तहत, शहरों में वार्डों और सार्वजनिक स्थानों को पांच व्यापक स्तंभों के आधार पर आंका जाएगा, जैसे पहुंच, सुविधाएं, गतिविधियां, सौंदर्यशास्त्र और पारिस्थिति। प्रतियोगिता में शहरों के सबसे खूबसूरत वार्डों और सार्वजनिक स्थानों को सम्मानित किया जाएगा। जबकि चयनित वार्डों को शहर और राज्य स्तर पर सम्मानित किया जाएगा, शहरों में शीर्ष सबसे खूबसूरत सार्वजनिक स्थानों को चार श्रेणियों के तहत सम्मानित किया जाएगा। जलप्रपातों, हरित स्थानों, पर्यटन/विरासत स्थानों और बाजार/वाणिज्यिक स्थानों को पहले राज्य स्तर पर सम्मानित किया जाएगा और उसके बाद शॉर्टलिस्ट की गई प्रविष्टियों पर राष्ट्रीय स्तर के पुरस्कारों के लिए विचार किया जाएगा।

No comments