Page Nav

HIDE

Gradient Skin

Gradient_Skin

Pages

बड़ी ख़बर

latest

महासमुंद : एसडीएम ने ली पटवारियों की बैठक

  महासमुंद 6 जुलाई 2023 छत्तीसगढ़ शासन के निर्देशानुसार कलेक्टर महासमुंद द्वारा समय-सीमा बैठक में प्राप्त निर्देशानुसार अनुविभागीय अधिकारी(रा...

 

महासमुंद 6 जुलाई 2023

छत्तीसगढ़ शासन के निर्देशानुसार कलेक्टर महासमुंद द्वारा समय-सीमा बैठक में प्राप्त निर्देशानुसार अनुविभागीय अधिकारी(राजस्व) श्रृष्टि चंद्रकार और तहसीलदार प्रेमू साहू ,नायब तहसीलदार शशि नर्मदा नायक की उपस्थिति में पटवारियों की बैठक ली गई।
बैठक में पटवारियों को खसरो का शत प्रतिशत डिजिटल सिग्नेचर, प्रति सप्ताह 20 नक्शा काटने, भुइया के भू-अभिलेख में हुई त्रुटियों में सुधार, कोटवारी सेवा भूमि को अहस्तानांतरणीय दर्ज करने, नामांतरण बंटवारा को समय सीमा में दुरूस्त करने आदि के लिए निर्देश दिए गए।
पटवारियों को उनके क्षेत्र के ग्रामों में शासकीय भूमि का चिन्हांकन और अतिक्रमण पंजी बनाने, वर्तमान मानसून के मद्देनजर किसी भी प्रकार की जनहानि, पशुहानि और अन्य हानि होने पर तत्काल सूचना देने और ग्रामवासियों को किसी भी प्रकार की परेशानी ना हो इसका पूरा ध्यान रखने हेतु निर्देशित किया गया।
बैठक में पटवारियों के द्वारा अपने कार्य में आ रही ऑनलाइन तकनीकी परेशानियों की भी चर्चा की। जिसका निराकरण अनुविभागीय अधिकारी राजस्व और तहसीलदार और नायब तहसीलदार के द्वारा किया गया। बैठक में जो पटवारी बिना पूर्व सूचना के अनुपस्थित रहे उन्हे नोटिस जारी किया गया।

No comments