Page Nav

HIDE

Gradient Skin

Gradient_Skin

Pages

बड़ी ख़बर

latest

रायपुर : स्कूली बच्चे दिखाएंगे खेलों में जौहर

  रायपुर, 08 जुलाई 2023 छत्तीसगढ़ के स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चे खेलों में भी अपने जौहर का प्रदर्शन करेंगे। गौरतलब है कि अगस्त माह के प्रथम स...

 


रायपुर, 08 जुलाई 2023

छत्तीसगढ़ के स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चे खेलों में भी अपने जौहर का प्रदर्शन करेंगे। गौरतलब है कि अगस्त माह के प्रथम सप्ताह में 23वीं राज्य स्तरीय शालेय क्रीडा प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा। स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा इस आयोजन के लिए प्रारंभिक तैयारियां शुरू कर दी गई है। इस प्रतियोगिता में की तैयारियों के संबंध में संचालक लोक शिक्षण सुनील कुमार जैन द्वारा बस्तर, बिलासपुर, दुर्ग, रायपुर और सरगुजा संभाग के शिक्षा अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए गए हैं। 

    राज्य स्तरीय शालेय क्रीडा प्रतियोगिता में 20 खेलों की प्रतियोगिता होगी। इनमें  हॉकी, भारोत्तलन, ताईक्वांडो, योगासन, खो-खो, कबड्डी, शतरंज, लॉन टेनिस, हैण्डबॉल, जिम्नास्टिक तैराकी, कुश्ती (फ्री स्टाईल/ग्रीको रोमन) एथलेटिक्स, टेबल टेनिस, बॉलीबॉल, फुटबॉल, जूडो, बैडमिंटन, बास्केटबॉल बालक एवं बालिका 19 वर्ष तथा बॉक्सिंग बालक की प्रतियोगिताएं होंगी। शिक्षा अधिकारियों को संभागीय दल के लिए गणवेश की व्यवस्था के साथ ही  संभाग के अधीनस्थ जिले में उपलब्ध खेल सुविधाओं, आवासीय व्यवस्था, क्रीडांगन व्यवस्था सुनिश्चित करने कहा गया है। जिला शिक्षा अधिकारी, सहायक जिला क्रीडा अधिकारी की बैठक आयोजित कर खेल प्रतियोगिता का प्रस्ताव 10 जुलाई तक भेजने के निर्देश दिए गए हैं। 

No comments