Page Nav

HIDE

Gradient Skin

Gradient_Skin

Pages

बड़ी ख़बर

latest

रायपुर : कलेक्टर ध्रुव ने सामाजिक आर्थिक सर्वे का किया मुआयना

        कलेक्टर  पी.एस. ध्रुव ने आज मनेन्द्रगढ़ इलाके के कई गांवों का दौरा कर सामाजिक आर्थिक सर्वेक्षण का मुआयना किया। कलेक्टर ने इस दौरान ग्...

       


कलेक्टर  पी.एस. ध्रुव ने आज मनेन्द्रगढ़ इलाके के कई गांवों का दौरा कर सामाजिक आर्थिक सर्वेक्षण का मुआयना किया। कलेक्टर ने इस दौरान ग्रामीणों से भेंट-मुलाकात कर शासकीय योजनाओं एवं कार्यक्रमों के क्रियान्वयन की स्थिति और लाभ के बारे में जानकारी ली। कलेक्टर ने ग्रामीणों को शासकीय योजनाओं का लाभ उठाकर जीवन स्तर को बेहतर बनाने के लिए प्रोत्साहित किया।

कलेक्टर ने विकासखंड मनेंद्रगढ़ के ग्राम बरबसपुर मोरगा सेमरा में जाकर प्रगणक दल द्वारा घर घर जाकर सत्यापन किए जा रहे कार्य का निरीक्षण किया। कलेक्टर ने सत्यापन दल में सम्मिलित प्रगणक सुपरवाइजर को पूरी निष्ठा के साथ कार्य करने प्रोत्साहित किया। फार्म को ऑनलाइन एंट्री के साथ ऑफलाइन भरे जा रहे सर्वेक्षण प्रपत्र को सुरक्षित रखने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने ग्राम सेमरा में निरीक्षण के दौरान उचित मूल्य की दुकान का भी निरीक्षण किया दुकान में राशन लेने पहुंचे हितग्राहियों से मिलने वाले सामग्री के संबंध में बातचीत की। कलेक्टर के द्वारा बताया गया कि इस माह 2 माह का चावल, शक्कर और चना दिया जा रहा है। कलेक्टर ने उचित मूल्य की दुकान पर आए हितग्राहियों तथा ग्राम वासियों से शासन की महत्वपूर्ण योजनाओं को गोधन न्याय योजना, राजीव गांधी ग्रामीण भूमिहीन कृषि मजदूर न्याय योजना, बेरोजगारी भत्ता, आर्थिक सामाजिक सर्वेक्षण, मनरेगा के कार्य के संबंध में ग्रामीणों से चर्चा की और फीडबैक लिया।

सरपंच ग्राम पंचायत को प्रगणक दलों के कार्य में सहयोग करने कलेक्टर ने प्रोत्साहित किया। कलेक्टर के निरीक्षण के दौरान सेक्टर सुपरवाइजर नायब तहसीलदार नागपुर श्रीकांत पांडे हल्का पटवारी छाया गुप्ताऔर गांव वासी उपस्थित थे कलेक्टर के निरीक्षण के समय एक परिवार के दो महिला सदस्यों  केसरी राय  पति राजेंद्र राय कौशल्या राय पति विनय कुमार द्वारा राशन कार्ड बनने में कठिनाई आने की कलेक्टर को अवगत कराने पर कलेक्टर ने तत्काल दूरभाष से जिले के खाद्य अधिकारी को तत्काल राशन कार्ड की समस्या का निराकरण के निर्देश दिया गया।

No comments