Page Nav

HIDE

Gradient Skin

Gradient_Skin

Pages

बड़ी ख़बर

latest

रायपुर : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बेरोजगारी भत्ता योजना का किया प्रदेशव्यापी शुभारंभ

मुख्यमंत्री  भूपेश बघेल द्वारा आज 01 अप्रैल से प्रारंभ की गई बेरोजगारी भत्ता योजना को लेकर प्रदेश के बेरोजगार युवा काफी उत्साहित हैं। इन युव...



मुख्यमंत्री  भूपेश बघेल द्वारा आज 01 अप्रैल से प्रारंभ की गई बेरोजगारी भत्ता योजना को लेकर प्रदेश के बेरोजगार युवा काफी उत्साहित हैं। इन युवाओं का कहना है कि राज्य शासन से हर माह मिलने वाली 2500 रूपए की मदद उनके केरियर बनाने की राह में आने वाली आर्थिक कठिनाईयों को हल करने में काफी हद तक मददगार होगी। बेरोजगारी भत्ता के पंजीयन के लिए 01 अप्रैल से पोर्टल भी प्रारंभ हो गया है। पहले दिन शाम को 5 बजे तक इस पोर्टल पर 4269 पंजीयन बेरोजगारी भत्ता के लिए प्राप्त हो चुके हैं।  
मुख्यमंत्री  भूपेश बघेल ने आज रायपुर स्थित अपने निवास कार्यालय में आयोजित कार्यक्रम में ‘बेरोजगारी भत्ता योजना’ का प्रदेशव्यापी शुभारंभ किया। उन्होंने इस मौके पर चार पात्र बेरोजगार युवाओं को बेरोजगारी भत्ता स्वीकृति आदेश भी प्रदान किया। मुख्यमंत्री ने कार्यक्रम में कहा कि उन्होंने युवाओं के हित में बेरोजगारी भत्ता योजना लागू करने की विधानसभा सत्र में घोषणा की थी। आज नए वित्तीय वर्ष के पहले ही दिन इस योजना को लागू किया जा रहा है, ताकि पात्र युवा इस योजना का लाभ ले सकें।
मुख्यमंत्री  बघेल ने कहा कि 01 अप्रैल से बेरोजगारी भत्ते के लिए पंजीयन प्रक्रिया शुरू हो गई है। उन्होंने कहा कि अप्रैल माह के किसी भी दिन बेरोजगारी भत्ते के लिए पंजीयन करने और पात्र होने पर 01 अप्रैल से ही बेरोजगारी भत्ता प्रदान किया जाएगा। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री के हाथों बेरोजगारी भत्ता स्वीकृति आदेश पाने वाले चारों हितग्राही अत्यंत प्रसन्न नजर आ रहे थे, इन चारों युवाओं ने आज ही बेरोजगारी भत्ते के लिए आवेदन किया था और इन्हें नहीं पता था कि आज ही उनका आवेदन स्वीकृत भी हो जाएगा। इनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा, जब इन्हें पता चला कि खुद मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल इन्हें स्वीकृति आदेश प्रदान करेंगे। इन हितग्राहियों में से एक पूजा चंद्रवंशी रायपुर के गुढ़ियारी की रहने वाली हैं और बी.एड. की छात्रा हैं, शिक्षक बनने के अपने सपने को पूरा करने के लिए वह बेरोजगारी भत्ता योजना को माननीय मुख्यमंत्री द्वारा प्रदत्त एक वरदान के रूप में मानती हैं। फिजिकल एजुकेशन में अपना केरियर बनाने की इच्छुक मोवा रायपुर निवासी मुकेश्वरी का मानना है कि अब वह बेरोजगारी भत्ता से प्राप्त सहायता राशि से अपने डाइट का बंदोबस्त कर पायेंगी, जो अंततः उनके केरियर बनाने एवं सपने साकार करने में सहायक होगा। बीसीए की पढ़ाई कर रहे कुणाल साहू एवं ग्रेजुएशन पूरा कर चुके दीपक निषाद का मानना है कि बेरोजगारी भत्ता मिलने से वे अपने केरियर प्राप्ति की राह को आसानी से प्राप्त कर सकेंगे ।


No comments