Page Nav

HIDE

Gradient Skin

Gradient_Skin

Pages

बड़ी ख़बर

latest

भिलाई इस्पात संयंत्र के “प्लेट मिल” ने मनाया 40 वां जन्मदिन

  प्लेट मिल, जो कि भिलाई इस्पात संयंत्र की उच्च गुणवत्ता वाली स्टील प्लेटों के अग्रणी निर्माता है, ने 29 मार्च को अपना 40वां जन्मदिन मनाया। ...

 


प्लेट मिल, जो कि भिलाई इस्पात संयंत्र की उच्च गुणवत्ता वाली स्टील प्लेटों के अग्रणी निर्माता है, ने 29 मार्च को अपना 40वां जन्मदिन मनाया। आज के ही दिन, 29 मार्च, 1983 को प्लेट मिल ने अपनी पहली प्लेट का उत्पादन किया था।

स्थापना के बाद से, प्लेट मिल अपने ग्राहकों को उच्च गुणवत्ता वाली स्टील प्लेट बनाने में समर्पित रही है। मिल ने स्टील प्लेटों की एक विस्तृत श्रृंखला का उत्पादन किया है जो उद्योग जगत की सबसे आवश्यक और बड़ी मांगों को पूरा करती है। मिल के लिए यह गर्व की बात है कि प्रतिष्ठित गगनयान परियोजना और आईएनएस विक्रांत के निर्माण में इसके प्लेटों का उपयोग किया जा रहा है। प्लेट मिल ने अपने स्थापना के बाद से अब तक 33 मिलियन टन स्टील प्लेटों का उत्पादन कर चुका है।

इस अवसर पर भिलाई इस्पात संयंत्र के निदेशक प्रभारी अनिर्बान दासगुप्ता ने विशेष रूप से सजाए गए मिल की पहली रोल्ड प्लेट के सामने केक को उपस्थित व्यक्तियों के समक्ष काटा। सभा को संबोधित करते हुए निदेशक प्रभारी अनिर्बान दासगुप्ता ने कहा कि चालीस साल पहले, हमने इस यात्रा की शुरुआत उच्चतम गुणवत्ता वाली स्टील प्लेट बनाने की दृष्टि से की थी। आज हम अपनी उपलब्धियों का जश्न मना रहे हैं और हमें अपनी टीम पर गर्व है जिसने हमें इस मील के पत्थर तक पहुंचने में अपनी अहम भूमिका निभाई है। उन्होंने यह भी कहा कि प्लेट मिल को आने वाले और 40 साल की यात्रा के लिए तैयारी करना चाहिए।

कार्यपालक निदेशक (वर्क्स) अंजनी कुमार ने प्लेट मिल और उसकी टीम की सराहना करते हुए कहा कि प्लेट मिल द्वारा एक कीर्तिमान को हासिल किया गया है। उन्होंने प्लेट मिल को अधिक से अधिक ऊंचाइयों तक पहुंचने और कठिन लक्ष्यों को प्राप्त करने की इच्छा व्यक्त की। इसके अलावा कार्यपालक निदेशक (कार्मिक) श्री एम एम गद्रे ने प्लेट मिल में अपने कार्यकाल की यादें ताजा की।

No comments