Page Nav

HIDE

Gradient Skin

Gradient_Skin

Pages

बड़ी ख़बर

latest

पंत की चोट का रवींद्र जडेजा से है बड़ा कनेक्शन

 बीते हफ्ते सड़क दुर्घटना में घायल होने वाले भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर ऋषभ पंत को देहरादून से मुंबई के कोकिलाबेन हॉस्पिटल में शिफ्ट कर...


 बीते हफ्ते सड़क दुर्घटना में घायल होने वाले भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर ऋषभ पंत को देहरादून से मुंबई के कोकिलाबेन हॉस्पिटल में शिफ्ट कर दिया गया है. एक्सीडेंट में पंत का लिगामेंट फट गया था, जिससे उन्हें सर्जरी करवानी पड़ेगी. इसी वजह से उन्हें देहरादून से मुंबई शिफ्ट किया गया है. मुंबई में पंत के घुटने और टखने के लिगामेंट की चोट के लिए व्यापक उपचार होगा. लेकिन अब इसका रवींद्र जडेजा से भी कनेक्शन सामने आया है. 


रवींद्र जडेजा से जुड़ा कनेक्शन 


पिछले साल एशिया कप 2022 के दौरान भारत के स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा के घुटने में भी चोट लग थी. इसके बाद उनकी सर्जरी हुई थी और वह टी20 वर्ल्ड कप 2022 में हिस्सा नहीं ले पाए थे. पंत की चोट भी वैसी ही है और उन्हें ठीक होने में 6 से 8 महीने लग सकते हैं. इसी वजह से वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज से भी बाहर हो गए हैं.


पंत की चोट जडेजा जैसी


बीसीसीआई अधिकारी ने पंत की चोट को लेकर इंडियन एक्सप्रेस को बताया, 'हर खिलाड़ी का शरीर अलग होता है. लेकिन पंत की रिपोर्ट को देखते हुए, हमारे डॉक्टरों का कहना है कि लिगामेंट की चोट जडेजा की तरह है. देहरादून से मिली रिपोर्ट्स के मुताबिक, हमें बताया गया कि पंत को जल्द से जल्द सर्जरी की जरूरत होगी. हमारा टारगेट है कि पंत की चोट वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल तक ठीक हो जाए.'


पंत का हुआ था भयानक एक्सीडेंट 


BCCI सचिव जय शाह ने कहा, ‘बोर्ड ऋषभ की उबरने की प्रक्रिया में सहायता और तेजी लाने के लिए हर संभव प्रयास करेगा और इस अवधि के दौरान उसे हर संभव सहायता प्रदान करेगा.’ 25 साल के पंत 30 दिसंबर की सुबह दिल्ली से रुड़की अपनी मां से मिलने जा रहे थे. तब उनकी कार डिवाइडर से टकरा गई. इसके बाद वहां मौजूद लोगों ने पंत को कार से निकाला और अस्पताल पहुंचाया. पंत के कार से निकलते ही उसमें पूरी तरह से आग लग गई.

No comments