Page Nav

HIDE

Gradient Skin

Gradient_Skin

Pages

बड़ी ख़बर

latest

क्या खत्म हो गया कोहली और रोहित का टी-20 करियर? कोच द्रविड़ ने कही ये बड़ी बात

  टीम इंडिया के दो पूर्व कप्तान और दुनिया भर के दिग्गज बल्लेबाजों में शामिल भारतीय खिलाड़ी विराट कोहली और रोहित शर्मा की टी-20 फॉर्मेट से हम...

 


टीम इंडिया के दो पूर्व कप्तान और दुनिया भर के दिग्गज बल्लेबाजों में शामिल भारतीय खिलाड़ी विराट कोहली और रोहित शर्मा की टी-20 फॉर्मेट से हमेशा के लिए विदाई तय मानी जा रही है. इस बात का इशारा टीम इंडिया के कोच राहुल द्रविड़ ने दिया है. वर्तमान में दोनों में से कोई भी खिलाड़ी टीम इंडिया के टी-20 स्क्वैड का हिस्सा नहीं है. रोहित शर्मा चोटिल हैं तो विराट कोहली को फिलहाल आराम दिया गया है. लेकिन अब माना जा रहा है कि इन दोनों खिलाड़ियों की टीम इंडिया के टी-20 ब्रिगेड में वापसी नहीं होगी।


टीम के कोच राहुल द्रविड़ ने इस ओर इशारा करते हुए भारत और श्रीलंका के बीच खेले गए मैच के बाद कहा कि हम हमारा फोकस वर्ल्ड कप पर है. उन्होंने कहा कि टी-20 की टीम 2024 में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप को ध्यान में रखकर तैयार की जाएगी. इसके लिए हमारा इस बात पर ज्यादा जोर रहेगा कि टीम के सीनियर प्लेयर ज्यादा वनडे क्रिकेट खेलें और उस पर ध्यान दें. उन्होंने बताया कि इस साल होने वाले 50 ओवर वर्ल्ड कप को ध्यान में रखकर ये फैसला लिया गया है।


द्रविड़ ने इशारों में दिया संकेत


हालांकि, अपनी पोस्ट मैच ब्रीफिंग के दौरान उन्होंने रोहित या कोहली में से किसी का भी नाम नहीं लिया. लेकिन इशारों-इशारों में ये साफ कर दिया कि अब यंग ब्लड को ही टी-20 की टीम में जगह मिलेगी. यह बताता है कि टीम मैनेजमेंट ने अब भविष्य के लिए सोचना शुरू कर दिया है.


टीम के चीफ कोच राहुल द्रविड़ ने कहा, '2022 के टी-20 वर्ल्ड कप में सेमीफाइनल मैच में खेलने वाले खिलाड़ियों में से सिर्फ 3-4 खिलाड़ी ही अभी की टी-20 टीम में खेल रहे हैं. ये स्थिति थोड़ी अलग है क्योंकि हमारा फोकस अगले टी-20 वर्ल्ड कप पर है. श्रीलंका के खिलाफ हमारी युवा टीम खेली और ये एक शानदार अनुभव है.'


उन्होंने कहा, 'अच्छी बात है अब वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप और वनडे वर्ल्ड कप पर बहुत अधिक ध्यान दिया जा रहा है. इसलिए टी-20 में हम युवा लड़कों को मौका दे रहे हैं.' बता दें कि पिछले टी-20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा था और उसी के बाद से विराट कोहली और रोहित शर्मा के टी-20 में करियर को लेकर चर्चा शुरू हो गई थी. अब टीम मैनेजमेंट के मंसूबों को देखकर लग रहा है कि इन दोनों दिग्गज खिलाड़ियों की टी-20 क्रिकेट में वापसी शायद नहीं हो पाएगी।



No comments