Page Nav

HIDE

Gradient Skin

Gradient_Skin

Pages

बड़ी ख़बर

latest

18 से 40 आयु वर्ग में बस्तर संभाग की महिलाएं कल सोमवार को खो-खो में अपना हुनर दिखाने को तैयार

राजधानी रायपुर के माधवराव सप्रे शाला मैदान में राज्य स्तरीय छत्तीसगढ़िया ओलंपिक 2022-23 में खो-खो प्रतियोगिता का आयोजन हुआ। आज खो-खो प्रतियोग...



राजधानी रायपुर के माधवराव सप्रे शाला मैदान में राज्य स्तरीय छत्तीसगढ़िया ओलंपिक 2022-23 में खो-खो प्रतियोगिता का आयोजन हुआ। आज खो-खो प्रतियोगिता में 18 वर्ष से कम आयु वर्ग (बालक) में रायपुर और दुर्ग संभाग ने अगले राउंड में प्रवेश किया। इसी तरह 18 वर्ष बालिका आयु वर्ग में बिलासपुर और बस्तर संभाग ने अगले राउंड में अपना स्थान सुनिश्चित किया। इसी तरह से 18 से 40 महिला आयु वर्ग में बस्तर और दुर्ग संभाग ने अगले राउंड में प्रवेश किया।


प्रतियोगिता में दुर्ग रायपुर बिलासपुर सरगुजा और बस्तर संभाग के प्रतिभागियों ने अपनी सहभागिता निभाई। आज हुए खो-खो प्रतियोगिता का पहला मैच बिलासपुर और  रायपुर संभाग के मध्य हुआ जिसमें रायपुर ने बिलासपुर संभाग को 10 पॉइंट से पराजित किया, दूसरे मैच में दुर्ग ने 14 पॉइंट और एक पारी से सरगुजा को मात दी। इसी तरह 18 वर्ष बालिका आयु वर्ग में बिलासपुर ने सरगुजा को 18 और एक पारी से हराकर अगले राउंड में प्रवेश किया। प्रतियोगिता  में 18 से 40 आयु वर्ग महिला  के अन्य मुकाबले में बस्तर ने रायपुर को 18 और एक पारी से हराया और वहीं दूसरे मुकाबले में दुर्ग ने सरगुजा को 11  पॉइंट एक पारी से हराकर अगले राउंड में अपनी जगह सुनिश्चित की। प्रतियोगिता में सभी मैच एकतरफा मुकाबले रहे। खो-खो प्रतियोगिता के अन्य आयु वर्ग के मुकाबले कल सोमवार को खेले जाएंगे। उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने पारंपरिक छत्तीसगढ़िया खेलों को बढ़ावा देने और उनके संवर्धन के लिए 6 अक्टूबर से गांव-गांव और ब्लॉक स्तर पर छत्तीसगढ़िया ओलंपिक खेलों के आयोजन का शुभारम्भ किया था।

No comments