Page Nav

HIDE

Gradient Skin

Gradient_Skin

Pages

बड़ी ख़बर

latest

मनेन्द्रगढ़ में ठंड में ठिठुरते लोगों को बांटे कम्बल,कलेक्टर पी.एस. ध्रुव की मानवीय पहल

रायपुर,30 दिसम्बर 2022/बीते कुछ दिनों से मनेन्द्रगढ़-चिरमिरी-भतरपुर जिले में शीत लहर का प्रकोप बढ़ गया है। जिले में शीत लहर के प्रकोप को देखते...



रायपुर,30 दिसम्बर 2022/बीते कुछ दिनों से मनेन्द्रगढ़-चिरमिरी-भतरपुर जिले में शीत लहर का प्रकोप बढ़ गया है। जिले में शीत लहर के प्रकोप को देखते हुए कलेक्टर पी.एस. ध्रुव ने बीती रात मनेन्द्रगढ़ नगर के विभिन्न चौक चौराहों, बस स्टैण्ड, टैसी स्टैण्ड, रेल्वे स्टेशन, हॉस्पिटल चौक लोगों को राहत पहुंचाने के लिए प्रशासन की ओर से अलाव जलाए जाने की व्यवस्था का मुआयना किया। कलेक्टर ने रेल्वे स्टेशन में ठंड से ठिठुरते बैठी मजदूरी करने वाली दस महिलाओं को अपनी ओर से दस कम्बल मंगवाकर उन्हें दिए। कलेक्टर ध्रुव की इस मानवीय पहल की सभी ने सराहना की। 



कलेक्टर ध्रुव ने रात में बस स्टैण्ड में राहगीरों के लिए अपनी मौजूदगी में अलाव जलवाया और नगर पालिका के अधिकारियों को सभी सार्वजनिक स्थानों पर शीत लहर के रहते तक रात को अनिवार्य रूप से अलाव जलाए जाने की व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। इस दौरान कलेक्टर ने बस स्टैण्ड में मौजूद लोगों से बातचीत की। बस स्टैण्ड में पीने के पानी की समस्या की निदान के लिए बस स्टैण्ड प्रतीक्षालय के बाहरी हिस्से में शिफ्ट कराने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने बस स्टैण्ड के समीप दो होटलों कोयला जलाने से धुंआ के कारण वातावरण प्रदूषित होने और इससे लोगों को दिक्कत होने की शिकायत की जांच के निर्देश खाद्य अधिकारी एवं नगर पालिका अधिकारी को दिए। रेल्वे स्टेशन इलाके के दौरान कलेक्टर ने 60 वर्षीय वृद्ध व्यक्ति को ठंड से ठिठुरते हुए उसके पास पहुंचे और उसके बारे में जानकारी ली। वृद्ध व्यक्ति ने बताया कि वह मध्यप्रदेश सींधी जिले का रहने वाला है। भिक्षा मांगकर अपना जीवन व्यापन करता है। कलेक्टर ने ठंड की स्थिति को देखते हुए उसे तत्काल वृद्धाश्रम में भिजवाने की व्यवस्था की। कलेक्टर ने वृद्ध भिक्षुक को अपनी ओर से हरसंभव मदद देने का भी भरोसा दिलाया। कलेक्टर ध्रुव ने इसके पश्चात सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पहुंचकर वहां रात्रिकालीन चिकित्सा और परिजनों को ठंड से बचाने के लिए अलाव की व्यवस्था का जायजा लिया।

No comments