Page Nav

HIDE

Gradient Skin

Gradient_Skin

Pages

बड़ी ख़बर

latest

जिला अस्पताल दुर्ग में पेट का हुआ सफल इलाज

  जिला चिकित्सालय दुर्ग में स्टमक मेन परफोरेशन हो जाने की वजह से सेप्टिसिमिया में गए मरीज का जिला चिकित्सालय के डॉक्टरों ने सफलता पूर्वक ऑपर...

 


जिला चिकित्सालय दुर्ग में स्टमक मेन परफोरेशन हो जाने की वजह से सेप्टिसिमिया में गए मरीज का जिला चिकित्सालय के डॉक्टरों ने सफलता पूर्वक ऑपरेशन कर जान बचाई। मरीज का नाम कुमार दास, उम्र 42 वर्ष है, जो कि पिछले 4 दिनों से पेट में दर्द, पेट फूल जाने की वजह से परेशान था एवं अब उसे सांस लेने में दिक्कत हो रही थी। डॉक्टरों का कहना था कि पूरी बॉडी में संक्रमण फैल जाने की वजह से उसका ब्लड प्रेशर भी बहुत कम हो गया था। ऐसे में ऑपरेशन करना बहुत जरूरी था। इसीलिए तुरंत ऑपरेशन करके परफोरेशन तुरंत रिपेयर करना पड़ा, ऑपरेशन के बाद मरीज की स्थिति अभी स्टेबल है।

       ऑपरेशन के समय मुख्य सर्जन डॉ. सरिता मिंज, उनके असिस्टेंट डॉक्टर कामेंद्र ठाकुर, एनेस्थीसिया देने में अहम भूमिका निभाने वाले डॉक्टर बसंत चौरसिया, नर्सिंग स्टाफ शीनी चेरियन, शिबेन दानी एवं रमेश मौजूद रहें। सिविल सर्जन डॉ. शर्मा ने इसके लिए टीम को बधाई दी है। जीवनदीप समिति के सदस्य श्री दिलीप ठाकुर एवं प्रशांत डोनगांवकर ने कहा कि जिला चिकित्सालय में संसाधन एवं मेडिकल स्टाफ बढ़ने से यह सफलता मिली है।

No comments