Page Nav

HIDE

Gradient Skin

Gradient_Skin

Pages

बड़ी ख़बर

latest

नगरपालिका एवं त्रिस्तरीय पंचायत उप चुनाव के लिए तैयारियों की समीक्षा

  राज्य के विभिन्न जिलों में नगरपालिका एवं त्रिस्तरीय पंचायत उप चुनाव सुचारू रूप से संपन्न कराने के लिए आज राज्य निर्वाचन आयुक्त  ठाकुर राम ...



 राज्य के विभिन्न जिलों में नगरपालिका एवं त्रिस्तरीय पंचायत उप चुनाव सुचारू रूप से संपन्न कराने के लिए आज राज्य निर्वाचन आयुक्त  ठाकुर राम सिंह की अध्यक्षता में उप जिला निर्वाचन अधिकारियों की बैठक आयोजित की गई।

    वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से आयोजित बैठक में मतपत्र मुद्रण के संबंध में विस्तृत निर्देश दिए गए। नगरपालिका उप निर्वाचन हेतु मतपत्रों में नोटा का विकल्प होगा किन्तु त्रिस्तरीय पंचायतों के निर्वाचन हेतु मतपत्र में नोटा का विकल्प नहीं होगा। संपूर्ण चुनाव प्रक्रिया की शत प्रतिशत एंट्री ओनो एप में होना चाहिए। शिकायत प्रकोष्ठ में प्राप्त हर शिकायत का निराकरण करें। मतदान केन्द्र की व्यवस्था, मतदान दल एवं अन्य कर्मचारियों का प्रशिक्षण, मतदान दलों का परिवहन, रूट चार्ट एवं वाहन व्यवस्था, सामग्री वितरण केन्द्र, स्ट्रांग रूम, मतगणना स्थल की व्यवस्था, व्यय लेखा संपरीक्षण के संबंध में आयोग द्वारा जारी दिशा-निर्देशों के अनुरूप कार्यवाही करने के निर्देश दिए गए।
    बैठक में आयोग के सचिव  रिमिजियुस एक्का, उप सचिव श्री दीपक अग्रवाल, श्रीमती अंकिता गर्ग एवं आयोग के अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

No comments