Page Nav

HIDE

Gradient Skin

Gradient_Skin

Pages

बड़ी ख़बर

latest

कलेक्टर डॉ.फरिहा आलम सिद्दकी ने सड़क निर्माण कार्य का लिया जायजा

  सारंगढ़-बिलाईगढ़ : राज्य शासन के मंशानुरूप जिले में विगत दिनों से प्रारंभ हुई सड़क निर्माण, पेच कार्यों में काफी तेजी आई है। उक्त कार्यों ...

 


सारंगढ़-बिलाईगढ़ : राज्य शासन के मंशानुरूप जिले में विगत दिनों से प्रारंभ हुई सड़क निर्माण, पेच कार्यों में काफी तेजी आई है। उक्त कार्यों के निरीक्षण के लिए डॉ.फरिहा आलम सिद्दकी ने स्वयं आज सारंगढ़ से बिलाईगढ़ तक सड़क मार्ग का औचक निरीक्षण किया। संबंधित विभाग के अधिकारी से सड़क के पेच कार्य के मटेरियल की गुणवत्ता और सड़क की लंबाई के बारे में जानकारी ली। संबंधित अधिकारी ने सड़क की अलग-अलग ग्रेडिंग के बारे में जानकारी देकर अवगत कराया। कलेक्टर डॉ.सिद्दकी ने शेष बचे हुए पेच कार्य की समयावधि के बारे मे जानकारी लेते हुए शीघ्र कार्य पूरा करने के निर्देश दिए। उक्त निरीक्षण के दौरान संबंधित विभाग के अधिकारी गण उपस्थित थे।


संविधान दिवस के अवसर पर कलेक्टर डॉ.सिद्दकी ने बिलाईगढ़ के स्वामी आत्मानंद हायर सेकेण्डरी स्कूल में आयोजित फन फेयर कार्यक्रम में हिस्सा लिया। इस दौरान उन्होंने संविधान निर्माता भारत रत्न बाबा साहेब डॉ.भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। इसके पश्चात उन्होंने बच्चों को संबोधित कर उन्हें उनके उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं दी। स्कूल के बच्चों द्वारा तैयार किए विभिन्न स्टॉल का निरीक्षण किया।

कलेक्टर डॉ.सिद्दकी ने आज भटगांव स्थित कृषि उपज मंडी का निरीक्षण कर धान उठाव के बारे में जानकारी लेते हुए शीघ्र धान उठाव करने के निर्देश दिए। साथ ही गलत तरीके से स्टैक लगाने और बारदाने में सील न लगे होने पर कड़ी नाराजगी जताई एवं संबंधित अधिकारी को मंडी समिति के सदस्यों को सरकार की स्टैक की नियमावली से अवगत कराकर उस अनुसार स्टैक लगाने के निर्देश दिए। धान को पहचानने की समस्या पैदा न हो, इसके निपटान के लिए बारदाने में सील लगाने के निर्देश दिए।


कलेक्टर डॉ.सिद्दकी ने रीपा के अंतर्गत प्रस्तावित बेलटिकरी गौठान स्थल का निरीक्षण कर संबंधित अधिकारियों से कार्ययोजना के बारे में जानकारी ली। इसके बाद उन्होंने गौठान में आजीविका के लिए किये जाने वाले उपायों पर चर्चा की। कलेक्टर ने सभी को कहा कि कुछ ऐसे प्रोजेक्ट इसमें जोड़े जाएं जिससे गौठान में कार्य करने वाले लोगों के भी रोजगार के साधन उपलब्ध हो। संबंधित अधिकारी ने मिनी राइस मिल और मुर्रा मिल का सुझाव दिया। कलेक्टर डॉ.सिद्दकी ने सहजपाली गौठान के कार्यों का उल्लेख करते हुए उनके द्वारा किए जा रहे विभिन्न कार्यों की जानकारी देते हुए उनके द्वारा संचालित मुर्रा मशीन, मछली पालन और सब्जियों की खेती के बारे में बताया और उनसे सीख लेते हुए अपने क्षेत्र की मांग अनुसार आजीविका के विकल्पों पर कार्य करने के निर्देश दिए। साथ ही गौठान में गोबर की उपलब्धता और बाउंड्री वाल बनाने के बारे में जानकारी ली। उक्त निरीक्षण के दौरान एसडीएम बिलाईगढ़ और संबंधित विभाग के अधिकारी उपस्थित थे।

No comments