Page Nav

HIDE

Gradient Skin

Gradient_Skin

Pages

बड़ी ख़बर

latest

सीएम भूपेश बघेल ने चंद्रपुर में पत्रकार वार्ता में कहा– भेंट मुलाकात में मुक्ता, साराडीह और चंद्रपुर में लोगों में नए जिले का दिखा उत्साह

  मुख्यमंत्री  भूपेश बघेल ने चंद्रपुर में आयोजित पत्रकार वार्ता में कहा कि भेंट-मुलाकात अभियान के दौरान कल मैंने चंद्रपुर विधानसभा के ग्राम ...

 


मुख्यमंत्री  भूपेश बघेल ने चंद्रपुर में आयोजित पत्रकार वार्ता में कहा कि भेंट-मुलाकात अभियान के दौरान कल मैंने चंद्रपुर विधानसभा के ग्राम मुक्ता, ग्राम साराडीह और चंद्रपुर में लोगों से भेंट-मुलाकात की, नए जिले का उत्साह है।


- दो दिन पहले ही राजीव गांधी किसान न्याय योजना, गोधन न्याय योजना, राजीव गांधी ग्रामीण कृषि मजदूर न्याय योजना के अंतर्गत लगभग 1900 करोड़ रुपए का अंतरण हितग्राहियों के बैंक खातों में सीधे किया गया है।


- दीवाली के ठीक पहले इस राशि के अंतरण से इस बार भी त्यौहार की रौनक बढ़ी है।


- सभी पत्रकार साथियों को दीपावली की अग्रिम बधाई।


- 01 नवंबर से प्रदेश में धान खरीदी शुरू हो जाएगी, इस साल 01 करोड़ मीटरिक टन से अधिक धान खरीदने की तैयारी हमने की है। पिछली बार हमने 98 लाख मीटरिक टन धान की खरीदी की थी, जो अपने आप में रिकार्ड है।


- बिजली बिल हॉफ योजना के अंतर्गत 42 लाख घरेलू उपभोक्ताओं को अब तक 2500 करोड़ रुपए की राहत दी जा चुकी है।


- राज्य में कोदो-कुटकी- रागी का समर्थन मूल्य घोषित करने साथ साथ हमने इन फसलों की खरीदी की व्यवस्था भी सुनिश्चत की है।


- धान और लघु धान्य फसलों के साथ दलहन फसलों को प्रोत्साहित करते हुए अब मूंग, उड़द, अरहर की भी समर्थन मूल्य पर खरीदी की व्यवस्था की जा रही है।


- स्वास्थ्य के क्षेत्र में मुख्यमंत्री हाट-बाजार क्लीनिक योजना, मुख्यमंत्री स्लम स्वास्थ्य योजना, दाई दीदी क्लीनिक योजना, श्री धन्वंतरी जैनेरिक मेडिकल स्टोर्स योजना जैसी योजनाओं के माध्यम से समाज के अंतिम व्यक्ति तक स्वास्थ्य सुविधाएं पहुंचा रहे हैं।


- बीते पौने चार वर्षों में हमने 06 नये जिलों और 85 से अधिक तहसीलों का निर्माण किया है।


- दो दिन पहले ही 10 और नये अनुविभाग और 25 नयी तहसीलों की शुरुआत की गई है।


- जनभावना का सम्मान करते हुए चंद्रपुर कॉलेज का नाम मूर्धन्य साहित्यकार स्व. मुकुटधर पांडेय जी के नाम पर किया जाएगा।


अधिमान्यता प्राप्त सक्ति के पत्रकार अजय कुमार अग्रवाल ने अधिमान्यता नियमों के सरलीकरण के लिए मुख्यमंत्री के प्रति धन्यवाद ज्ञापित किया

No comments