Page Nav

HIDE

Gradient Skin

Gradient_Skin

Pages

बड़ी ख़बर

latest

सुभाष कॉम्प्लेक्स में लगी भीषण आग, ऑयल कुलेंट और मिरर गोदाम जलकर खाक

  बिलासपुर । जरहाभाठा मंदिर चौक के स्थित सुभाष कॉम्प्लेक्स में मिरर और ऑयल कुलेंट गोदाम में शॉर्ट सर्किट से बीती रात आग लग गई। जिसके बाद यहा...



 बिलासपुर। जरहाभाठा मंदिर चौक के स्थित सुभाष कॉम्प्लेक्स में मिरर और ऑयल कुलेंट गोदाम में शॉर्ट सर्किट से बीती रात आग लग गई। जिसके बाद यहा हड़कंप मच गया। आग की लपटें और धुआं देखकर बगल में रहने वाले लोग दहशत में मकान छोड़कर छत में चढ़ गए। इधर, आग लगने की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई और दमकल की मदद से आग को काबू में करने का प्रयास शुरू किया। करीब एक घंटे के भीतर तीन दमकल की मदद से आग को काबू में कर लिया गया।

जानकारी के अनुसार सिटी कोतवाली क्षेत्र के दयालबंद में रहने वाले अभिषेक छाबड़ा व्यवसायी हैं। उनकी जरहाभाठा मंदिर चौक के स्थित सुभाष कॉम्प्लेक्स में हुंडई कंपनी के मोटर पार्ट्स की दुकान है। इसके साथ ही उनका कांच के सामानों का भी व्यवसाय है। कॉम्प्लेक्स के ऊपरी मंजिल में उनका गोदाम है, जहां कांच के सामानों के साथ ही ऑयल कुलेंट रखा था। सोमवार की रात करीब 9 बजे वे दुकान और गोदाम बंद कर अपने घर चले गए थे। तभी रात करीब 10.30 बजे गोदाम से आग की तेज लपटों के साथ धुएं का गुबार उठते दिखा। इसकी जानकारी आसपास के लोगों ने पुलिस को दी। खबर मिलते ही पुलिस के साथ फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंच गई।

पुलिस मौके पर पहुंची और बिजली विभाग के अधिकारियों को फोन कर तत्काल बिजली सप्लाई बंद कराया। पूरे इलाके की बिजली बंद कराने के बाद आग बुझाने की कोशिश शुरू की गई। तब तक वहां फायर बिग्रेड की टीम भी पहुंच गई थी। इसके बाद आग को काबू में करने का प्रयास शुरू किया गया। पुलिस ने लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला। आग लगने के बाद वहां लोगों की भीड़ जुट गई थी। वहीं, मेन रोड में वाहनों की कतार लग गई। मौके पर मौजूद जवानों ने पहले यातायात बहाल किया। फिर राजीव गांधी चौक और जरहाभाठा मंदिर चौक को ब्लॉक किया। इस दौरान रूट डायवर्ट कर वाहनों को रवाना किया गया। तब जाकर वाहनों की आवाजाही शुरू हुई।

पुलिसकर्मी और फायर बिग्रेड की टीम करीब एक घंटे तक आग बुझाने की कोशिश करते रहे। बताया जा रहा है कि बिजली की शॉर्ट सर्किट के बाद ऑयल कुलेंट और कांच के सामानों तक आग पहुंच गया था, जिसके कारण आग की लपटें तेज हो गई थी। पानी की बौछारें मारने के बाद भी आग तेजी से भड़क रही थी। ऑयल कुलेंट आग में घी की तरह काम कर रहा था। काफी मशक्कत के बाद आग को काबू में किया गया। गोदाम में रखा पूरा सामान जलकर खाक हो गया है। हालांकि, अभी नुकसान का आंकलन नहीं किया जा सका है।

No comments