Page Nav

HIDE

Gradient Skin

Gradient_Skin

Pages

बड़ी ख़बर

latest

भूत प्रेत का डर…और पैसे दो गुने करने का लालच देकर ठगी करने वाले दो गिरफ्तार

  रायपुर।  रायपुर में भूत प्रेत का डर दिखाकर और पैसे दोगुना करने का लालच देकर ठगी करने वाले दो आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपिय...

 


रायपुर। रायपुर में भूत प्रेत का डर दिखाकर और पैसे दोगुना करने का लालच देकर ठगी करने वाले दो आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपियों ने रायपुर की रहने वाली रेखा साहू को अपना शिकार बनाया था, जिससे 75 लाख से भी ज़्यादा की ठगी कर फरार हो गई थी।

जानकारी के मुताबिक रायपुर के पुरानी बस्ती के कुशालपुर इलाके में रहने वाली प्रार्थिया रेखा साहू ने इस संबंध में रिपोर्ट दर्ज़ कराई थी। रेखा फरवरी 2022 में अपने परिवार के सदस्यों के साथ उज्जैन स्थित महाकालेश्वर मंदिर दर्शन के लिये गई थी। इसी दौरान रेखा की पहचान एक सन्यासी आशुतोष (असली नाम अशोक नाथूलाल भोलावत है) से हुई, जिसने अपने महिला साथी से प्रार्थिया एवं उसके पारिवारिक सदस्यों की मुलाकात कराई।

आरोपी अशोक नाथूलाल भोलावत ने बताया कि आरती पाटिल (असली नाम सुषमा प्रभाकर पाटिल) हस्तरेखा देखकर भविष्य बताती है। दर्शन के दौरान प्रार्थिया एवं उसके पारिवारिक सदस्य सन्यासी आशुतोष एवं आरती पाटिल के साथ रहे एवं अपना-अपना मोबाईल नम्बर उन्हें दिये।

दर्शन से वापस आने के पश्चात् भी प्रार्थिया एवं उसके परिवार के सदस्यों की बातचीत सन्यासी आशुतोष एवं आरती पाटिल से होती रही, इसी दौरान माह जून 2022 से दिनांक 21 सितंबर 2022 के तक प्रार्थिया तथा उसके परिवार के सदस्यों को परिवार में भूत-प्रेत होने का डर दिखाकर

तथा सोने चांदी के जेवरातों तथा नगदी रकम को दोगुना करने का प्रलोभन देकर अपराधिक षड़यंत्र करते हुए रेखा एवं उसके परिवारिक सदस्यों से 67 तोला सोने के जेवरात तथा नगदी रकम 42,00,000/- रूपये ठगी कर फरार हो गये थे। इन आरोपियों को पुलिस ने महाराष्ट्र के अकोला से गिरफ्तार कर लाया गया है।

छत्तीसगढ़ ही नहीं कई राज्यों में की ठगी

इधर पुलिस की पूछताछ में आरोपी सुषमा प्रभाकर पाटिल और अशोक नाथूलाल भोलावत ने खुलासा किया कि लोगों को अपने झांसे में लेकर भूत प्रेत का डर बताकर पूजा पाठ कराने तथा रूपये तथा सोने के जेवरातों को दोगुना करने का प्रलोभन देकर ठगे करते थे।

छत्तीसगढ़ के आलावा हिमांचल प्रदेश, उत्तराखण्ड, पंजाब, राजस्थान एवं मध्य प्रदेश सहित देश भर में घुम-घुम कर लगभग दो दर्जन से अधिक लोगों को अपना शिकार बना चुके है। दोनों आरोपियों ने करोड़ों रूपयों की ठगी की घटना को अंजाम दिया गया है।

No comments