Page Nav

HIDE

Gradient Skin

Gradient_Skin

Pages

बड़ी ख़बर

latest

दिग्गज रोजर फेडरर ने किया संन्यास का ऐलान, लेवर कप होगा आखिरी एटीपी इवेंट

  रोजर फेडरर ने गुरुवार को घोषणा कि वह अगले हफ्ते लंदन में होने वाले लेवर कप के बाद प्रतिस्पर्धी टेनिस से संन्यास ले लेंगे। 41 वर्षीय स्विस ...



 रोजर फेडरर ने गुरुवार को घोषणा कि वह अगले हफ्ते लंदन में होने वाले लेवर कप के बाद प्रतिस्पर्धी टेनिस से संन्यास ले लेंगे। 41 वर्षीय स्विस जिसने 20 ग्रैंड स्लैम खिताब जीते हैं. पिछले साल के विंबलडन के बाद से कोई मैच नहीं खेला है ।

फेडरर ने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट में कहा, “जैसा कि आप में से बहुत से लोग जानते हैं, पिछले तीन वर्षों में मुझे चोटों और सर्जरी के रूप में चुनौतियों का सामना किया है।”

“मैंने पूर्ण प्रतिस्पर्धी फॉर्म में लौटने के लिए कड़ी मेहनत की है। लेकिन मैं अपने शरीर की क्षमताओं और सीमाओं को भी जानता हूं, और इसका संदेश मुझे हाल ही में स्पष्ट हुआ है। मैं 41 साल का हूं।

मैंने 24 वर्षों में 1,500 से अधिक मैच खेले हैं। अगले हफ्ते लंदन में लेवर कप मेरा अंतिम एटीपी इवेंट होगा। मैं भविष्य में और अधिक टेनिस खेलूंगा, निश्चित रूप से, लेकिन ग्रैंड स्लैम या दौरे पर नहीं।”

चोटों से ग्रस्त

2003 में विंबलडन में अपना पहला ग्रैंड स्लैम खिताब जीतने के बाद पुरुष टेनिस में अपना दबदबा बनाने वाले फेडरर हाल के वर्षों में चोटों से परेशान हैं।

No comments