Page Nav

HIDE

Gradient Skin

Gradient_Skin

Pages

बड़ी ख़बर

latest

कार्रवाई के नाम पर मांग रहे थे 50 हजार रुपए, प्रताड़ना से तंग आकर ग्रामीण ने लगाई थी फांसी, दो डिप्टी रेंजर गिरफ्तार

  कवर्धा.  जिले के दो डिप्टी रेंजर को कुकदुर पुलिस ने गिरफ्तार किया है. दोनों डिप्टी रेंजर जंगल में सागौन पेड़ काटते समय ग्रामीण पर कार्रवाई ...

 


कवर्धा. जिले के दो डिप्टी रेंजर को कुकदुर पुलिस ने गिरफ्तार किया है. दोनों डिप्टी रेंजर जंगल में सागौन पेड़ काटते समय ग्रामीण पर कार्रवाई न करते हुए 50 हजार रुपए की मांग कर रहे थे. इससे तंग आकर आरोपी ने फांसी लगा ली थी. इस मामले में वन विकास निगम के दो डिप्टी रेंजर प्रवीण परिहार व अनिल कुर्रे को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

पंडरिया ब्लाॅक के कमराखोर जंगल में पंडरिया निवासी बुधराम बैगा को सैगोन पेड़ काटते दोनों डिप्टी रेंजर रंगे हाथों पकड़ लिया था, जिसके बाद रेंजरों ने कार्रवाई करने के बजाए आरोपी से 50 हजार रुपए की मांग की थी. आरोपी बुधराम से बार-बार कार्रवाई करने के नाम से डरा कर 50 हजार रुपए की मांग की जा रही थी. डिप्टी रेंजर से परेशान होकर आरोपी बुधराम ने मुनमुना के जंगल में पेड़ पर फांसी लगा ली थी.

बुधराम अपने घर नहीं पहुंचा तो परिजनों ने डिप्टी रेंजरों से परेशान होने को लेकर गुमशुदगी की सूचना कुकदुर थाने में दी थी. मामले को पुलिस ने गंभीरता से लेते हुए थाना प्रभारी कुकदुर निरीक्षक सावन सारथी के नेतृत्व में टीम ने बुधराम की तलाशी की. इस दौरान बुधराम की लाश मुनमुना के जंगल में पेड़ पर लटकती मिली. इसके बाद पुलिस ने मामले की जांच की. इसके बाद जिले के दोनों डिप्टी रेंजर प्रवीण परिहार और अनिल कुर्रे के खिलाफ मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर न्यायायिक रिमांड पर भेजा.

No comments