Page Nav

HIDE

Gradient Skin

Gradient_Skin

Pages

बड़ी ख़बर

latest

अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज की सीटी स्कैन मशीन खराब, बाहर से मंगाया है उपकरण,15 से 20 जांच प्रतिदिन

  अंबिकापुर.  अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज में हर दिन आने वाले गंभीर मरीजों को अब सीटी स्कैन के लिए परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. तकनीकी खा...



 अंबिकापुर. अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज में हर दिन आने वाले गंभीर मरीजों को अब सीटी स्कैन के लिए परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. तकनीकी खामी के कारण पांच करोड़ की सीटी स्कैन मशीन खराब हो गई है. सॉफ्टवेयर में समस्या हो गई है. जिससे मशीन ने काम करना बंद कर दिया है. हालांकि अस्पताल प्रबंधन का कहना है कि ”मशीन में सुधार कार्य कराए जा रहे है और टेक्नीशियन द्वारा इसकी जांच की गई है. समान बाहर से मंगाया गया है. जिस कारण मशीन में आई खराबी को ठीक करने में फिलहाल दो से तीन दिनों का समय लग सकता है.

जानकारी के मुताबिक राजमाता देवेंद्र कुमारी सिंहदेव मेडिकल कालेज अस्पताल में मरीजों की सुविधा के लिए पांच करोड़ की लागत से 128 स्लाइस की अत्याधुनिक सीटी स्कैन मशीन की स्थापना की गई थी. लेकिन इन सब के बीच एक बार फिर से 5 दिनों से मशीन में खराबी आ गई है. मशीन में आई गड़बड़ी के कारण सीटी स्कैन मशीन चालू नहीं हो पा रहा है. मशीन को बनाने के लिए एक टेक्नीशियन को भी बुलाया गया था. लेकिन टेक्नीशियन द्वारा भी फिलहाल मशीन को ठीक नहीं किया जा सका है. उपकरण यहां उपलब्ध नही थे जो बाहर से मंगाए गए हैं. उपकरण आते ही मशीन सुधार ली जाएगी.

No comments