Page Nav

HIDE

Gradient Skin

Gradient_Skin

Pages

बड़ी ख़बर

latest

बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु ने भारत को दिलाया गोल्ड मेडल, कनाडा की शटलर को हराया

  नई दिल्ली।   कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु ने सीधे गेम में कनाडा की शटलर को गोल्ड मेडल मैच में शिकस्त दी और बर्मिंघम ...

 


नई दिल्ली। कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु ने सीधे गेम में कनाडा की शटलर को गोल्ड मेडल मैच में शिकस्त दी और बर्मिंघम में तिरंगा लहरा दिया। जिसके बाद भारत के नाम एक और स्वर्ण पदक पक्का हो गया है। ये भारत का बर्मिंघम कॉमनवेल्थ गेम्स में जीता 19वां गोल्ड मेडल है। वहीं, ये पहली बार है जब पीवी सिंधु महिला बैडमिंटन के सिगल्स इवेंट में कॉमनवेल्थ गेम्स चैंपियन बनी हैं।

पीवी सिंधु ने कनाडा की शटलर ली को सीधे गेम में शिकस्त दी। उन्होंने पहला गेम 21-15 से जीता, जबकि दूसरे गेम में उन्होंने 21-13 से जीत दर्ज की। ये कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 के बैडमिंटन इवेंट में भारत का जीता पहला गोल्ड मेडल भी है।

कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 का गोल्ड मेडल मैच जीतने में पीवी सिंधु ने सिर्फ 48 मिनट का वक्त लिया। ये कनाडा की शटलर मिसेल ली के खिलाफ ये पीवी सिंधु की 9वीं जीत है। मिसेल ली ने इससे पहले पीवी सिंधु को 2 बार गोल्ड कोस्ट में हुए कॉमनवेल्थ गेम्स के सिंगल और टीम इवेंट में हराया था। लेकिन, गोल्ड कोस्ट में मिली उन दो हार का बदला पीवी सिंधु ने बर्मिंघम में बड़े शान से लिया।

No comments